X close
X close
Indibet

ऋतुराज गायकवाड़ बोले, टीम इंडिया के प्लेइंग XI में शामिल होने को लेकर नहीं सोच रहा, इस चीज को लेकर हूं उत्साहित

IANS News
By IANS News
June 12, 2021 • 14:47 PM View: 442

श्रीलंका दौरे के लिए 20 सदस्यीय भारतीय क्रिकेट टीम में चुने गए सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने कहा है कि वह आगामी दौरे पर राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) से बहुत कुछ सीखना चाहते हैं। गायकवाड़ शुरूआत में टीम में चुने जाने की खबरों से अंजान थे। वह बिस्तर पर थे और उन्होंने अपने मोबाइल का नेट भी बंद कर दिया था ताकि कोई उन्हें परेशान न करें। हालांकि बार-बार फोन आने के बाद जब उन्होंने फोन उठाया तो फिर उन्हें टीम में चुने जाने के बारे में पता चला।

गायकवाड़ ने क्रिकइंफो से कहा, " जब मैं सोने जाता हूं तो आम तौर पर मैं अपने मोबाइल का नेट बंद कर देता हूं। मैं जानता हूं कि अगर कोई जरूरी कॉल होगा तो जरूर दो बार आएगा। जब लगातार मेरे फोन बज रहे थे तब भी मुझे नहीं लगा था कि यह टीम में चयन वाली बात है। तब दो पत्रकारों ने मुझे बताया कि मेरा टीम में चयन हो गया है।"

Trending


उन्होंने कहा, " मुझे अपने माता-पिता को जगाने के लिए उन्हें बताना पड़ा। वे काफी गहरी नींद में थे, और जो कुछ मैं उन्हें पहले बता रहा था, उसे पूरी तरह से समझ नहीं पा रहे थे। लेकिन आज सुबह वे बहुत खुश हुए और घर पर कुछ पेड़े (मिठाई) बनाए। इससे मुझे बहुत खुशी हुई।"

गायकवाड़ ने कहा कि वह इस बात को लेकर आश्वस्त नहीं है कि श्रीलंका दौरे पर उन्हें खेलने का मौका मिलेगा या नहीं। लेकिन वह इस मौके को भुनाने और सीखने के लिए तैयार है।

सलामी बल्लेबाज ने कहा, " मैं अपने चयन के बारे में ज्यादा नहीं सोच रहा था। अभी भी मैं यह नहीं सोच रहा हूं कि 'क्या मैं खेलूंगा'। मैं सीखने के लिए उत्सुक हूं, कुछ ऐसा जो आगे चलकर बहुत महत्वपूर्ण होगा। मैं राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में प्रशिक्षण और एक महीना बिताने के लिए भी वास्तव में उत्साहित हूं, जो हमारे इंडिया-ए कोच थे जब मैं दो साल पहले टीम का हिस्सा था। वह हमारे साथ तीन दौरों पर थे, और हम एक-दूसरे से परिचित होने लगे। इसलिए जब उन्हें राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी का प्रमुख नियुक्त किया गया, तो मैं व्यक्तिगत रूप से निराश था कि अब मैं उनसे नहीं सीख पा रहा हूं। लेकिन अब, ऐसा करने का मौका मिलना मेरे लिए बहुत उपयोगी होगा।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo