X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

डु प्लेसिस ने टीम से कहा, रांची टेस्ट में पहली पारी में ऐसा करना ही होगा, तभी पार पाएंगे भारत से !

by Vishal Bhagat Oct 17, 2019 • 17:38 PM

रांची, 17 अक्टूबर| दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने अपनी टीम से कहा है कि वह तीसरे टेस्ट मैच में भारत के खिलाफ पहली पारी में बड़ा स्कोर करे। दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच यहां शनिवार को शुरू हो रहा है। दक्षिण अफ्रीका शुरुआती दो मैच हारकर पहले ही 0-2 से पीछे है।

विशाखापट्टनम में खेले गए पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने 431 रनों का विशाल स्कोर तो बनाया था लेकिन वह भारत के स्कोर से कम था। मेहमान टीम अपने द्वारा बनाए गए स्कोर का भी फायदा नहीं उठा पाई थी।

डु प्लेसिस चाहते हैं कि उनके बल्लेबाज भारत के बल्लेबाजों से सीखें और पहली पारी का पूरा सदुपयोग करें।

डु प्लेसिस ने गुरुवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हमें पहली पारी में बड़ा स्कोर करने की जरूरत है।"

उन्होंने कहा, "जब आप पहली पारी में बड़ा स्कोर कर लेते हैं तो वहां से कुछ भी संभव हो सकता है। हमारे लिए पहली पारी काफी अहम है और इसके बाद दूसरी पारी में कुछ भी हो सकता है।"

दक्षिण अफ्रीका के कप्तान ने साथ ही रिवर्स स्विंग की अहमियत पर भी जोर दिया। इस बात को उनकी टीम के तेज गेंदबाज कागिसो रबादा भी बोल चुके हैं।

डु प्लेसिस ने कहा, "यह जरूरी है कि आप जितनी तैयारी हो कर सकें और इसे मुश्किल बना सकें। मुझे लगता है कि इस विकेट पर स्पिन ज्यादा होगी। मैंने पिच को देखा है और यह सूखी तथा सख्त लग रही है। इसलिए मुझे लगता है कि रिवर्स स्विंग और स्पिन टेस्ट मैच में बड़ा रोल निभाएगी।"

दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज एडिन मार्कराम अंतिम टेस्ट मैच से चोट के कारण बाहर हो गए हैं। उन्हें दाईं कलाई में चोट है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) द्वारा जारी बयान के मुताबिक, दूसरे मैच की दूसरी पारी में जब वह आउट हुए तब उन्हें यह चोट लगी