Advertisement
Advertisement

VIDEO: डर-डर कर बल्लेबाजी करते हुए दिखे अंजिक्य रहाणे, जपते हुए दिखे ये शब्द

Ajinkya Rahane: क्रिकेट में अक्सर ही बल्लेबाजों को सिखाया जाता है कि गेंदबाज के हाथ से बॉल निकलने के बाद लगातार ही उसे देखे और फिर शॉट खेले। किसी भी बल्लेबाज के लिए ये तकनीक और फिर ज्यादा तब जरूरी

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 27, 2021 • 11:21 AM
Cricket Image for VIDEO: डर-डर कर बल्लेबाजी करते हुए दिखे अंजिक्य रहाणे, जपते हुए दिखे ये शब्द
Cricket Image for VIDEO: डर-डर कर बल्लेबाजी करते हुए दिखे अंजिक्य रहाणे, जपते हुए दिखे ये शब्द (Image Source: Google)
Advertisement

क्रिकेट में अक्सर ही बल्लेबाजों को सिखाया जाता है कि गेंदबाज के हाथ से बॉल निकलने के बाद लगातार ही उसे देखे और फिर शॉट खेले। किसी भी बल्लेबाज के लिए ये तकनीक और फिर ज्यादा तब जरूरी हो जाती है जब वो खराब फॉर्म से गुजर रहा हो। ऐसा ही देखने को मिला भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दौरान भी जहां अजिंक्य रहाणे डर-डर कर बल्लेबाजी करते नज़र आए और खुद को "वॉच द बॉल" यानि बॉल को देखो ऐसा कहते कैमरे में कैद हो गए। 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच सुपरस्पोर्ट पार्क क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच में टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने बल्लेबाजी करने का फैसला किया है, जिसके बाद भारतीय बल्लेबाजों ने कप्तान के इस फैसले को सही भी साबित किया। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व उपकप्तान अजिंक्य रहाणे जब बल्लेबाजी करने आए तो काफी संभलकर और डर-डर कर अपनी पूरी इनिंग के दौरान खुद को वॉच द बॉल" यानि बॉल को देखो बोलते कैमरे में कैद हो गए। बता दें कि भारतीय टीम के लिए नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने वाले अजिंक्य रहाणे खराब फॉर्म से गुजर रहे है। अजिंक्य को अपनी खराब फॉर्म का खामियाजा टीम की उपकप्तानी गवाकर भुगतना पड़ा है। 

Trending


साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी को भी शामिल किया गया है और ऐसा माना जा रहा था कि इन दोनों बल्लेबाजों में से कोई अजिंक्य रहाणे की जगह पहले टेस्ट में नजर आ सकता है, लेकिन टीम मैनेजमेंट ने अजिंक्य रहाणे को पहले टेस्ट की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

मैच में रहाणे ने अब तक काफी अच्छी बल्लेबाजी की है और पहले दिन का खेल खत्म होने तक आठ चौकों की मदद से 40 रन बना लिए हैं। भारतीय टीम अब तक तीन विकेटो के नुकसान पर 272 रन बना चुकी है और मैदान पर रहाणे के साथ उपकप्तान केएल राहुल(122) मौजूद हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement