Advertisement
Advertisement

SA vs IND: साउथ अफ्रीका को लगा तगड़ा झटका, ये स्टार खिलाड़ी हुआ बाहर

South Africa vs India: इंडिया साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जहां पहले मैच में दोनों ही टीमों के गेंदबाजों ने दूसरी टीम के बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तो की तरह बिखेर दिया

Nishant Rawat
By Nishant Rawat December 29, 2021 • 12:40 PM
Cricket Image for SA vs IND: क्विंटन डी कॉक के रूप में साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, इस वजह से हुए
Cricket Image for SA vs IND: क्विंटन डी कॉक के रूप में साउथ अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, इस वजह से हुए (South Africa Wicket Keeper Batter De Kock (Image Source: Google))
Advertisement

South Africa vs India:इंडिया साउथ अफ्रीका के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जा रही है, जहां पहले मैच में दोनों ही टीमों के गेंदबाजों ने दूसरी टीम के बल्लेबाजी क्रम को ताश के पत्तो की तरह बिखेर दिया था। सेंचुरियन की पिच देखकर ये साफ हो गया है कि ये टूर बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल रहने वाला है। इसी बीच साउथ अफ्रीका को क्विंटन डी कॉक के रूप में एक बड़ा झटका लगा है। 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही तीन मैचो की टेस्ट सीरीज से साउथ अफ्रीका के विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक बाहर हो गए है। दरअसल क्विंटन डी कॉक ने क्रिकेट साउथ अफ्रीका से पेरेंटल लीव ली है, जिस वजह से वो अब दूसरे और तीसरे टेस्ट में शामिल नहीं होंगे। डी कॉक और उनकी पत्नी बच्चे की उम्मीद कर रहे है, जिस वजह से उन्होंने सीरीज के बचे हुए मैचों से नाम वापस ले लिया है। 

Trending


बीते कुछ समय में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी कुछ खास करती नज़र नहीं आई है, ऐसे में क्विंटन डी कॉक जैसे अनुभवी बल्लेबाज का दूसरे और तीसरे टेस्ट में शामिल ना होना साउथ अफ्रीका की टीम के लिए परेशानी खड़ा कर सकता है।  

बता दें कि डी कॉक के गैर मौजूदगी में उनकी जगह टीम में काइल वेरेने या रयान रिकेलटन शामिल किए जा सकते हैं। साउथ अफ्रीका के लिए काइल वेरेने ने सिर्फ दो ही टेस्ट मैच खेले हैं, वहीं रयान रिकेलटन को साउथ अफ्रीका की टेस्ट टीम में खेलने का कोई अनुभव नहीं है। 

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

टेस्ट सीरीज के पहला मैच में अब तब गेंदबाजो का बोलबाला रहा है। भारतीय टीम ने अपनी पहली इनिंग में उपकप्तान केएल राहुल की सेंचुरी की मदद से 327 रन बनाए थे, वहीं साउथ अफ्रीका की पूरी टीम सिर्फ 197 रनों के स्कोर पर सिमट गई थी। दूसरी इनिंग में भारत ने मयंक अग्रवाल के विकेट के नुकसान पर 16 रन बना लिए है।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement