X close
X close
Indibet

महिला क्रिकेट को तेजी से विकसित करने पर सबा करीम के पास खास प्लान, देश में इस चीज को लेकर जताई चिंता

IANS News
By IANS News
June 30, 2021 • 16:15 PM View: 950

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर सबा करीम का कहना है कि महिला क्रिकेट को तेजी से विकसित करने के लिए अधिक पेशेवर दृष्टिकोण और पुरुष क्रिकेट से एकदम अलग योजना बनाने की जरूरत है। मिताली राज की कप्तानी में भारतीय महिला टीम फिलहाल इंग्लैंड दौरे पर है। इसके बाद टीम को इस साल सिंतबर में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी जाना है।

भारतीय महिला क्रिकेट के पूर्व प्रमुख करीम ने क्रिकइंफो से कहा, "यह अच्छी शुरूआत है लेकिन अभी भी सोलिड प्लान और पुरुष टीम की तुलना में अलग योजना की जरूरत है जिससे हम इसे तेजी से आगे बढ़ा सकें। मेरा मानना है कि हमें अधिक पेशेवर होने की जरूरत है और महिला क्रिकेट के विकास के लिए पुरुष क्रिकेट की तुलना में अलग प्लान बनाने की जरूरत है।"

Trending


उन्होंने कहा, "बहुत सारे आउटरीच कार्यक्रमों के साथ एक अलग योजना, एक रचनात्मक योजना होनी चाहिए।" करीम ने कहा कि मिताली, हरमनप्रीत कौर, स्मृति मंधाना और झूलन गोस्वामी ने भले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नाम कमाया है लेकिन भारत में अभी भी बहुत सी लड़कियां इस खेल को नहीं चुन रही हैं।

उन्होंने कहा, "भारत में अभी भी कई लड़कियां क्रिकेट नहीं खेल रही है। किसी को यह सुनिश्चित करना होगा कि सिस्टम में प्रवेश करने से उनके बाहर निकलने के समय तक उनका मार्ग बिना किसी बाधा के रहे।"


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo