X close
X close
Indibet

क्या धोनी-कोहली ने बर्बाद किया DK का करियर? इशारों-इशारों में सबा करीम बहुत कुछ कह गए

दिनेश कार्तिक इस समय जिस तरह का प्रदर्शन कर रहे हैं उसे देखकर ये कहना गलत नहीं होगा कि उनका टी-20 वर्ल्ड कप का टिकट लगभग पक्का हो चुका है।

By Shubham Yadav August 02, 2022 • 11:00 AM

भारत के अनुभवी विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने पिछले कुछ महीनों में अपने करियर को फिर से र्जीवित कर लिया है। 37 वर्षीय खिलाड़ी ने इस साल टी-20 वर्ल्ड कप खेलने का सपना देखा था जो शायद पूरा भी हो जाएगा लेकिन एक महीने पहले अगर आपने किसी से कहा होता कि कार्तिक एक बार फिर से भारतीय क्रिकेट टीम के लिए खेलेंगे और उन्हें मैच जितवाएंगे तो ज्यादातर लोगों की हंसी छूट जाती.लेकिन आज की सच्चाई यही है।

कार्तिक ने 2004 में पूर्व कप्तान एमएस धोनी से भी पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था, लेकिन लगातार मौके मिलने के बावजूग वो टीम में अपनी जगह को पक्का नहीं कर सके। कुछ लोग कहेंगे कि डीके मौकों का फायदा नहीं उठा सके और इसलिए उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया। हालांकि, कुछ ऐसे क्रिकेट पंडित हैं जो कार्तिक का करियर खराब करने के पीछे पिछले कप्तानों और टीम प्रबंधन पर सवाल उठा रहे हैं।

Trending


हम बात कर रहे हैं सबा करीम की जिन्होंने इशारों ही इशारों में धोनी और कोहली को कार्तिक का करियर खराब करने के लिए कसूरवार ठहराया है। सबा ने इंडिया न्यूज़ से बातचीत के दौरान कहा, "जब दिनेश कार्तिक कुछ साल पहले बल्लेबाजी क्रम में बल्लेबाजी करते थे, तो हम सभी सोच रहे थे कि वो क्षमता के बावजूद प्रदर्शन क्यों नहीं कर पा रहे थे। वो तब असफल हो रहे थे क्योंकि उनकी भूमिका के बारे में कोई स्पष्टता (Clarity) नहीं थी।" 

आगे बोलते हुए उन्होंने कहा, "उसे पता नहीं था कि उसे कब बड़े शॉट खेलने हैं, या कब उसे सिंगल लेना है। लेकिन अब उसकी भूमिका काफी स्पष्ट है और इसीलिए उसके प्रदर्शन में काफी सुधार हुआ है। प्रबंधन ने उन्हें ये अलग भूमिका सौंपी है और वो लगातार उन्हें ऐसी स्थितियों में भेज रहे हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वो किस स्थिति में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उनका काम केवल तीन या चार ओवर खेलना है। उन्होंने अपनी तैयारी उसी के अनुसार की है। इसीलिए वो सफल रहा है।”


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now