X close
X close
Indibet

शिखर से छिनी कप्तानी तो भड़क उठे पूर्व सेलेक्टर, कहा- 'केएल को कप्तान बनाना जरूरी नहीं, शिखर की कद्र करो'

जिम्बाब्वे दौरे के लिए शिखर धवन को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपी गई थी, लेकिन अब अचानक ही केएल राहुल को टीम का कप्तान बना दिया गया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 13, 2022 • 13:44 PM

भारतीय टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर है, जहां उन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी हैं। वनडे सीरीज का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जाएगा, लेकिन इस सीरीज की शुरुआत होने से पहले ही इंडियन टीम में एक बड़ा बदलाव देखने को मिला है। दरअसल, सेलेक्टर्स ने केएल राहुल को टीम का कप्तान घोषित कर दिया है, वहीं शिखर उपकप्तान की भूमिका निभाते नज़र आएंगे। सोशल मीडिया पर सेलेक्टर्स के फैसले की निंदा हो रही है, वहीं अब इस मुद्दे पर पूर्व चयनकर्ता सबा करीम ने भी खुलकर अपने विचार रखे हैं।

सबा करीम का मानना है कि चयनकर्ताओं के द्वारा लिया गया यह फैसला बिल्कुल ही गैरजरूरी है। पूर्व सेलेक्टर ने कहा, 'केएल राहुल को एक खिलाड़ी के तौर पर सीरीज खेलनी चाहिए। उन्हें कप्तान या उपकप्तान बनाया जाना जरूरी नहीं है। राहुल लंबे ब्रेक के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। वहीं शिखर एक सीनियर खिलाड़ी है जिन्होंने वॉइट बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम का कप्तान घोषित किए जाने के बाद आपको उन्हें इम्पोर्टेंस(कद्र) देनी चाहिए।'

Trending


इसी बीच सबा करीम ने शिखर धवन की खुब तारीफ भी की। वह बोले, 'मैं यह भी कहना चाहूंगा कि शिखर ने वेस्टइंडीज में टीम को अच्छा लीड किया। उन्होंने अच्छी बल्लेबाज़ी की। इंडिया ने यंगस्टर्स के साथ वेस्टइंडीज को वॉइट वॉश किया। कई खिलाड़ियों ने शिखर की अगुवाई में काफी बेहतर क्रिकेट खेला। वहां सब कुछ शिखर के नियंत्रण में नज़र आ रहा था। उन्होंने यंग खिलाड़ियों को अपनी लीडरशीपर में बहुत प्रेरित किया है।'

पूर्व सेलेक्टर ने चयनकर्ताओं के लगातार कप्तान को बदलने की नीति पर सवाल खड़े किये। सबा करीम का मानना है कि लगातार कप्तानी बदलना टीम के लिए ठीक नहीं होगा, क्योंकि इससे टीम का माहौल प्रभावित हो सकता है। उन्होंने बताया एक कप्तान हर मैच से पहले प्लान बनाता हैं, लेकिन अचानक बदलाव से क्रिकेटर का हौसला प्रभावित हो सकता है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now