X close
X close
Indibet

'जर्सी नंबर 10 और 28 साल का इंतज़ार', लेकिन आखिरकार दोनों खिलाड़ियों का सपना हो गया सच

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
July 13, 2021 • 09:58 AM View: 1257

क्रिकेट और फुटबॉल में ऐसा संयोग शायद पहले कभी नहीं देखने को मिला है जो अर्जेंटीना के कोपा अमेरिका कप 2021 जीतने पर देखने को मिला है। 28 साल लंबे खिताबी सूखे का अंत करने के बाद, अर्जेंटीना ने कोपा अमेरिका कप जीता तो अचानक से सोशल मीडिया पर फैंस को 2011 वर्ल्ड कप में भारत की जीत भी याद आ गई।

दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम ने 1983 वर्ल्ड कप जीतने के बाद 28 साल बाद 2011 वर्ल्ड कप जीता था और ये वर्ल्ड कप सचिन तेंदुलकर का आखिरी वर्ल्ड कप भी था। ऐसे में ये जीत भारतीय क्रिकेट इतिहास में काफी अहम मानी जाती है। इसी तरह अर्जेंटीना ने भी आखिरी बार 1993 में कोई अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट जीता था और यह कोपा अमेरिका ही था।

Trending


ऐसे में अगर देखा जाए, तो 34 वर्षीय मेस्सी के लिए भी ये आखिरी मौका ही था कि वो अपने देश को कोपा अमेरिका कप जीता सकें क्योंकि इसके बाद उनको दूसरा मौका मिलना लगभग नामुमकिन था। ऐसे में अर्जेंटीना के मेस्सी और भारत के महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर के लिए ये सपना 28 साल बाद ही पूरा होना और दोनों का जर्सी नंबर भी 10 ही होना किसी बड़े संयोग से कम नहीं है।

अर्जेंटीना की जीत के बाद जिस तरह से उनकी पूरी टीम ने मेस्सी को ऊपर उठाकर जश्न मनाया, उसने 2011 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के जीत के जश्न की यादों को ताज़ा कर दिया क्योंकि उस दौरान भारतीय खिलाड़ियों ने भी अपना आखिरी वर्ल्ड कप खेल रहे सचिन को अपने कंधों पर उठाकर पूरे ग्राउंड का चक्कर लगाय़ा था।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo