Advertisement

जब मड्डा राम को क्रिकेट खेलता देखकर पिघला था सचिन तेंदुलकर का दिल

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) के नाम इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। सचिन तेंदुलकर ने भारत के लिए 200 टेस्ट मैच खेले हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 04, 2022 • 15:11 PM
Cricket Image for Sachin Tendulkar And Ravi Shastri Praise Rafael Nadal
Cricket Image for Sachin Tendulkar And Ravi Shastri Praise Rafael Nadal (Image Source: Twitter)
Advertisement

क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर का दिल मोम का है इस बात में शायद ही किसी को कोई शक हो। सचिन ट्विटर पर काफी एक्टिव रहते हैं इस बीच फ्रेंच ओपन के दौरान खेले गए मैच में राफेल नडाल ने अपने साथी खिलाड़ी अलेक्जेंडर ज्वेरेव को दर्द में तड़पता देखकर सहानुभूति दिखाई जिसपर मास्टर ब्लास्टर का का दिल पिघला और उन्होंने ट्वीट कर नडाल की सराहना की। ऐसा पहली बार नहीं है कि जब सचिन तेंदुलकर का दिल पिघला हो इससे पहले 2020 की शुरुआत में सचिन ने एक इमोशनल वीडियो शेयर किया था।

सचिन तेंदुलकर का दिल पिघला और उन्होंने भावुक मेसेज में लिखा, '2020 की शुरुआत इस प्रेरणादायक विडियो से करें। जिसमें यह बच्चा मड्डा राम अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट खेल रहा है। यह मेरे दिल को छू गया। उम्मीद है कि इसने आपके दिल को भी छुआ होगा।'

Trending


बता दें कि राफेल नडाल और अलेक्जेंडर ज्वेरेव के बीच फ्रेंच ओपन का सेमीफाइनल मुकाबला निराशाजनक रूप से समाप्त हुआ। दूसरे सेट के 12 वें गेम के दौरान एंकल में चोट लगने के कारण अलेक्जेंडर ज्वेरेव को व्हीलचेयर पर कोर्ट से बाहर जाना पड़ा। मैच में आगे नहीं खेल पाए और नडाल को विजेता घोषित किया गया। इस दौरान राफेल नडाल ने खेल भावना का शानदार उदाहरण प्रस्तुत किया जिसपर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने रिएक्शन दिया है।

बॉल रिसीव करते वक्त ज्वेरेव फिसलकर गिरे थे और इसके बाद उन्हें तुरंत बाहर ले जाया गया। कुछ देर बाद ज्वेरेव मैदान पर तो नजर आए लेकिन वो बैसाखी के सहारे चल रहे थे। ज्वेरेव के ना खेल पाने से भीड़ निराश थी, लेकिन उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वी के प्रति सहानुभूति व्यक्त करने के लिए नडाल की सराहना की जमकर तारीफ की।

सचिन तेंदुलकर और रवि शास्त्री ने भी राफेल नडाल की जमकर सराहना की। सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट कर लिखा, 'नडाल द्वारा दिखाई गई विनम्रता और चिंता ही उन्हें इतना खास बनाती है।' रवि शास्त्री ने लिखा, 'यही कारण है कि खेल आपको रुला सकता है। आप वापस लौटोगे अलेक्जेंडर ज्वेरेव। राफेल नडाल की विनम्रता को सलाम।'

यह भी पढ़ें: 'ब्रैडमैन' नाम बन गया था अभिशाप, सर डॉन के बेटे ने परेशान होकर बदला था नाम

ज्वेरेव का बैसाखी पर चलते वाला वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि फैंस खड़े होकर तालियां बजाकर ज्वेरेव का स्वागत करने के साथ उनका हौंसला बढ़ा रहे थे। ज्वेरेव ने एक पैर में जूता पहना जबकि चोटिल हुआ उनका दूसरा पैर बगैर जूते का था।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement