X close
X close

IPL 2020: संजू सैमसन हैरतअंगेज कैच पकड़ने के दौरान चोटिल होने से बचे,सचिन ने कहा मुझे पता है दर्द, देखें Video

By Saurabh Sharma
Oct 01, 2020 • 13:58 PM

कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शुक्रवार को खेल गए मुकाबले में संजू सैमसन भले ही बल्ले से कोई कमाल नहीं कर पाए,लेकिन अपनी बेहतरीन फील्डिंग से उन्होंने दिल जीत लिया। सैमसन ने हैरतअंगेज कैच पकड़ा, जिसकी तारीफ पूर्व भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी की।

सैमसन ने केकेआर की पारी के 18वें ओवर में टॉम कुरेन की गेंद पर पैट कमिंस का कैच लपका। कमिंस ने इस ओवर की आखिरी गेंद पर कुरने की स्लोअर गेंद पर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की। लेकिन खराब टाइमिंग के चलते गेंद हवा में चली गई और सैमसन ने अपनी दाईं तरफ पीछे को और भागते हुए हवा में छलांग लगाकर कैच लपका। लेकिन गेंद कैच करने के बाद उनका सिर मैदान पर जोर से लगा। जिसके बाद वह थोड़ा दर्द में दिखाई दिए। 

Also Read: IPL 2020: पंजाब के कोच अनिल कुंबले ने कहा , मुंबई के खिलाफ हमें अव्वल दर्जे का खेल दिखाना होगा

इसके बाद मेडिकल टीम उन्हें देखने तुरंत मैदान पर आए पर वह भाग्याशाली रहे की उन्हें कोई चोट नहीं आई।

उनकी उस कैच को देखकर सचिन ने ट्वीट किया, “ बेहतरीन कैच संजू सैमसन, मैं जानता हूं जब ऐसे सिर मैदान पर लगता है तो कितना दर्द होता है। मुझे 1992 वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुए मैच में इसका अनुभव हुआ था, जब मैंने कैच ली थी।”

क्लिक करें: तस्वीरें के जरिए देंखें IPL 2020 के सबसे बेहतरीन पल

पिछले दो मैचों में अर्धशतक जमाने वाले सैमसन कोलकाता के खिलाफ सस्ते में ही पवेलियन लौट गए। शिवम मावी की गेंद पर शॉट खेलने के चक्कर में वह सुनील नारायण को कैच थमा बैठे। इस मैच में राजस्थान को कोलकाता के हाथों 37 रनों से हार का सामना करना पड़ा।