X close
X close
Indibet

पूर्व भारतीय गेंदबाज और बॉलीवुड एक्टर सलिल अंकोला बने मुंबई क्रिकेट टीम के चीफ सिलेक्टर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 17, 2020 • 11:02 AM View: 8448

भारत के लिए एक टेस्ट और 20 वनडे मैच केलने वाले तेज गेंदबाज सलिल अंकोला (Salil Ankola) को आगामी घरेलू सीजीन के लिए मुंबई का चीफ सिलेक्टर नियुक्त किया गया है। उनके अलावा मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (एमसीए) ने संजय पाटिल, रवींद्र ठाकर, जुल्फिकार पारकर और रवि कुलकर्णी को सिलेक्शन कमेटी मं जगह दी है।

एमसीए द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि बोर्ड जल्द ही कोच के नाम का ऐलान भी करेगा। 

Trending


52 साल के अंकोला ने साल 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ करांची में खेले गए टेस्ट मैच से भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट मे डेब्यू किया था। इस मुकाबले में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने भी डेब्यू किया था। 

अंकोला ने भारत के लिए टेस्ट में 2 और वनडे में 13 विकेट हासिल किए। वहीं 54 फर्स्ट क्लास मैच में उनके नाम 181 विकेट दर्ज हैं, जिसमें उनका बेस्ट प्रदर्शन 47 रन देकर 6 विकेट रहा है। एक्टिंग करियर की शुरूआत करने के लिए उन्होंने सिर्फ 28 साल की उम्र संन्यास ले लिया था। 

इस सिलेक्शन कमेटी का चुनाव पूर्व भारतीय ओपनर लालचंद राजपूत की अध्यक्षता वाली एमएसीए की क्रिकेट इम्प्रूवमेंट कमेटी ने किया है। 

बता दें कि 10 जनवरी से भारत के घरेलू टी-20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी की शुरूआत होनी है। जिसके लिए जल्द ही टीम का ऐलान हो सकता है। 


 
Article