X close
X close

3 खिलाड़ी जो कर सकते हैं ऋषभ पंत को रिप्लेस, टी-20 वर्ल्ड कप में इंडियन स्क्वाड का बन सकते हैं हिस्सा

टी-20 वर्ल्ड कप अक्टूबर-नवंबर के महीन में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat September 12, 2022 • 16:30 PM

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत अच्छी फॉर्म में नज़र नहीं आ रहे हैं। एशिया कप में उन्होंने 4 मुकाबले खेले जिसके दौरान उनके बैट से सिर्फ 51 रन ही निकले। टूर्नामेंट में विकेटकीपर बल्लेबाज़ काफी खराब शॉट खेलकर आउट हुआ, ऐसे में अब टी-20 वर्ल्ड को मद्देनज़र रखते हुए चयनकर्ता उनके रिप्लेसमेंट खोज सकते हैं। आज हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जो ऋषभ पंत के परफेक्ट रिप्लेसमेंट बनने के काबिल हैं।

संजू सैमसन (Sanju Samson)

Trending


संजू सैमसन विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैं। वह मिडिल ऑर्डर में टीम के लिए विस्फोटक अंदाज में बड़े शॉट लगाकर रन बना सकते हैं। संजू सैमसन, एशिया कप से पहले लगातार ही टीम के साथ ट्रेवल कर रहे थे। ऋषभ पंत की खराब फॉर्म को देखते हुए संजू सैमसन को टीम का हिस्सा बनाया जा सकता है।

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Dinesh Karthik (@dk00019)

दिनेश कार्तिक एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस टूर्नामेंट में दिनेश कार्तिक से ज्यादा ऋषभ पंत को मौका दिया गया। 

टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में जगह मिली थी, लेकिन उस मैच में भी उन्हें सिर्फ एक ही गेंद खेलने को मिली। ऋषभ पंत ने अपनी फॉर्म से टीम को निराश किया है, ऐसे में दिनेश कार्तिक उनकी जगह टी-20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल किए जाने के सबसे बड़े दावेदार होंगे। दिनेश कार्तिक फिनिशर के तौर पर तबाही मचाने का दम रखते हैं।

केएल राहुल (KL Rahul)

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by KL Rahul FC (@rahulkl)

एशिया कप में केएल राहुल ने 5 मुकाबले खेले जिसके दौरान उनके बैट से 132 रन निकले। अफगानिस्तान के खिलाफ केएल राहुल ने 62 रनों की अर्धशतकीय पारी भी खेली। केएल राहुल भी विकेटकीपिंग करने का हुनर रखते हैं।

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

राहुल टीम के उपकप्तान भी हैं, टी-20 वर्ल्ड कप से उनका पत्ता कटेगा ऐसा बेहद ही मुश्किल नज़र आ रहा है। कप्तान रोहित शर्मा भी केएल राहुल को बेहद जरूरी खिलाड़ी बता चुके हैं। ऐसे में केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी दी जा सकती है। अगर केएल राहुल विकेटकीपिंग करते हैं तो वह पंत के परफेक्ट रिप्लेसमेंट बन जाएंगे और टीम एक अतिरिक्त बल्लेबाज़ या ऑलराउंडर को साथ जोड़ सकेगी।