X close
X close

IPL 2020: संजू सैमसन ने खोला राज, इस काऱण राजस्थान ने राहुल तेवतिया को नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए भेजा

By Saurabh Sharma
Sep 28, 2020 • 16:23 PM

किंग्स XI पंजाब के खिलाफ रविवार (27 सितंबर) को शारजाह में खेले गए मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा रन चेज किया। 224 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने चौंकाने वाला फैसला लिया और राहुल तेवतियो को प्रमोट कर चार नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा। 

हरियाण का बाएं हाथ का यह बल्लेबाज जब 23 गेंद पर सिर्फ 17 रन बनाकर खेल रहा था तो मैच देख रहे हर शख्स को टीम मैनेजमेंट का यह फैसला गलत लग रहा था। लेकिन राहुल ने सबको गलत साबित करते हुए 8 गंदों में 36 रन जड़कर मैच राजस्थान की झोली में गिरा दिया। राहुल ने शेल्डन कॉटरेल के एक ही ओवर में 5 छक्के जड़ें।

Also Read: IPL 2020: गौतम गंभीर,श्रीसंत ने कांग्रेस सांसद शशि थरुर से कहा, धोनी से नहीं करें संजू सैमसन की तुलना

27 साल के राहुल द्वारा खेली गई 31 गेंदों में 53 रन की तूफानी पारी को चौतरफा प्रशंसा हुई।

मैच के बाद उनके साथी खिलाड़ी संजू सैमसन ने राज से पर्दा उठाया कि टीम द्वारा उन्हें नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए क्यों भेजा गया था।

आईपीएल के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट की गई वीडियो में संजू सैमसन ने बताया, " हमनें उन्हें एक लेग स्पिनर के तौर पर टीम में लाए थे लेकिन कैंप के दौरान उन्होंने बल्लेबाजी में अपनी ताकत दिखाई। कैंप के दौरा हमारे बीच 6 गेंदों में सबसे ज्यादा छक्के जड़ने का मुकाबला हुआ था, वहीं भी राहुल ने एक ओवर में 4 या 5 छक्के जड़े थे। जिसके बाद टीम मैनेजमेंट उन्हें बैटिंग ऑर्डर में प्रमोट करने का मन बना लिया था।” 

बता दें कि राजस्थान की टीम को आखिरी के पांच ओवरों में जीत के लिए 84 रनों की दरकार थी। जिसके बाद राहुल की तूफानी पारी के चलते राजस्थान ने तीन गेंद शेष रहते ही जीत हासिल कर ली। 

तस्वीरों के जरिए देखिए IPL 2020 के सबसे बेहतरीन पर, क्लिक करें