X close
X close
Indibet

AUS कप्तान टिन पेन पर बरसे ग्रैग चैपल, लाखों बच्चों के लिए बेहतर उदाहरण रखिए

IANS News
By IANS News
January 16, 2021 • 11:44 AM View: 251

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान ग्रेग चैपल (Greg Chappell) ने मौजूदा टेस्ट कप्तान टिम पेन (Tim Paine) से कहा है कि वह बतौर कप्तान मैदान में अपने अच्छे व्यवहार से इस खेल में रुचि रखने वाले लाखों बच्चों के लिए बेहतर उदाहरण पेश करें। सिडनी टेस्ट में भारत के रविचंद्रन अश्विन को बल्लेबाजी के दौरान स्लेजिंग से परेशान करने के कारण पेन की काफी आलोचना हो रही है।

सिडनी मार्निग हेराल्ड में अपने कॉलम में चैपल ने पेन से कहा कि मेहमान टीम का सम्मान होना चाहिए और मेजबान टीम का कप्तान होने के नाते सबसे पहले आपकी जिम्मेदारी बनती है कि आप अपने साथियों के लिए एक उदाहरण पेश करें।

Trending


चैपल ने लिखा है, "यह मेजबान की जिम्मेदारी बनती है कि वे मेहमान का सम्मान करें। अगर खिलाड़ियों के लिए इस बात की अनमति हो कि वे मेहमानों का शब्दों और स्लेजिंग के जरिए अपमान कर सकें तो फिर दर्शकों को भी लगता है कि वे ऐसा कर सकते हैं। अगर खिलाड़ी एक दूसरे का सम्मान करते हैं तो फिर दर्शक भी खिलाड़ियों का सम्मान करते हैं।"

चैपल ने कहा कि खिलाड़ियों को बल्ले और गेंद के साथ अपनी बात कहनी चाहिए और लोगों को प्रभावित करना चाहिए।

चैपल ने पेन को सम्बोधित करते हुए लिखा, "मैं एक कप्तान होने के नाते आपसे गुजारिश करता हूं कि आप बल्ले और अपनी कीपिंग के साथ बेहतर उदाहरण पेश करें क्योंकि आपको लाखों बच्चे फॉलो करते हैं। आप उनके लिए स्पोर्टिग हीरो हैं और अगर आपका व्यवहार अनुचित है तो फिर उन्हें भी लगेगा कि यही मैदान में जायज होता है।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now