X close
X close
Indibet

शेफाली-मंधाना से मिली धमाकेदार शुरूआत के बाद भारत की पारी लड़खड़ाई, 16 रन के अंदर ही गिरे 5 विकेट

IANS News
By IANS News
June 17, 2021 • 23:54 PM View: 2876

डेब्यू करने वाली सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (96) और स्मृति मंधाना (78) रन की अर्धशतकीय पारी से भारतीय महिला टीम ने यहां काउंटी ग्राउंड में इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मुकाबले के दूसरे दिन गुरुवार को दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में पांच विकेट पर 187 रन बना लिए हैं और वह अभी इंग्लैंड के स्कोर से 209 रन पीछे चल रही है।

देखें मैच का पूरा स्कोरकार्ड

Trending


इंग्लैंड ने दूसरे सत्र में नौ विकेट पर 396 रन बनाकर पारी घोषित की थी। स्टंप्स तक हरमनप्रीत कौर 10 गेंदों पर एक चौके की मदद से चार रन और दीप्ति शर्मा चार गेंदों पर खाता खोल बिना क्रीज पर मौजूद हैं। इंग्लैंड की ओर से कप्तान हीथर नाइट ने दो विकेट लिए जबकि नताली स्काइवर, कैटी क्रॉस और सोफी एक्लेस्टोन को अबतक एक-एक विकेट मिले हैं।

भारत को शेफाली और मंधाना ने मजबूत शुरुआत दिलाई और दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 167 रन जोड़े। लेकिन कैटी ने शेफाली को आउट कर भारत को पहला झटका दिया और शेफाली अपने करियर के पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ने से चूक गईं। उन्होंने 152 गेंदों पर 96 रन की पारी में 13 चौके और दो छक्के जड़े।

इसके बाद भारत की पारी लड़खड़ा गई और कुल 16 रन के भीतर कुल 5 विकेट गिए गए।

इसके बाद मंधाना भी ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक सकीं और स्काइवर ने उन्हें आउट कर पवेलियन भेजा। मंधाना ने 155 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 78 रन बनाए। इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भारतीय पारी को लड़खड़ा दिया। टीम इंडिया ने इसके बाद महज चार रन के अंतराल पर शिखा पांडे (0), कप्तान मिताली राज (2) और पूनम राउत (2) के विकेट गंवाए।

इससे पहले, इंग्लैंड ने दूसरे दिन छह विकेट पर 269 रन से आगे खेलना शुरू किया और सोफिया डंकली ने 12 तथा कैथरीन ब्रंट ने सात रन से आगे अपनी पारी बढ़ाई। हालांकि, जल्द ही गोस्वामी ने ब्रंट (8) को आउट कर दिया।

इसके बाद डंकली ने सोफी एक्लेस्टोन के साथ साझेदारी बनाई और दोनों बल्लेबाजों ने आठवें विकेट के लिए 56 रनों की साझेदारी की। लेकिन दीप्ति ने एक्लेस्टोन को आउट कर इस साझेदारी का अंत किया। एक्लेस्टोन ने 56 गेंदों पर एक चौके की मदद से 17 रन बनाए।

इंग्लैंड ने लंच तक आठ विकेट पर 357 रन बनाए थे लेकिन लंच ब्रेक के बाद स्नेह ने अन्या श्रुबसोल को आउट किया जिन्होंने 33 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 47 रन बनाए। श्रुबसोल के आउट होते ही इंग्लैंड ने पारी घोषित कर दी। इंग्लैंड की ओर से डंकली 127 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 74 रन नाबाद रहीं।

भारत की तरफ से स्नेह राणा ने चार विकेट और दीप्ति ने तीन विकेट लिए, जबकि पूजा वस्त्राकर और झूलन गोस्वामी को एक-एक विकेट मिला।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo