X close
X close
Indibet

शेफाली वर्मा ने डेब्यू पर 96 रन बनाकर रचा इतिहास, ऐसा रिकॉर्ड बनाने वाली इकलौती महिला क्रिकेटर बनीं

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
June 17, 2021 • 23:00 PM View: 1463

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओपनिंग बल्लेबाज शेफाली वर्मा (Shafali Verma) ने इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्टल में खेले जा रहे एकमात्र टेस्ट मैच में शानदार पारी खेलकर इतिहास रच दिया। डेब्यू मैच खेल रही शेफाली ने 152 गेदों में 13 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 96 रनों की पारी खेली।

डेब्यू टेस्ट में सबसे ज्यादा रन

Trending


इसके साथ ही 17 साल की शेफ़ाली डेब्यू टेस्ट मैच में सर्वाधिक रन बनाने वाली भारतीय महिला क्रिकेटर बन गई हैं। उन्होंने चंद्रकांता कौल रिकॉर्ड तोड़ा है। कॉल ने साल 1995 में न्यूजीलैंड के खिलाफ नेल्सन में खेले गए एकमात्र टेस्ट में 75 रनों की पारी खेली थी। 

ऐसा करने वाली पहली खिलाड़ी

इसके अलावा शेफाली एक टेस्ट पारी में दो छक्के जड़ने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेट बन गई हैं। साथ ही डेब्यू टेस्ट पारी में दो छक्के जड़ने वाले दुनिया की पहली खिलाड़ी बन गई हैं।

डेब्यू पर खास कारनामा 

शेफाली टेस्ट डेब्यू पर अर्धशतक जड़ने वाली दूसरी सबसे कम उम्र की खिलाड़ी बन गई हैं। उन्होंने 17 साल 140 दिन की उम्र में यह कारनामा किया है। डेब्यू टेस्ट में सबसे कम उम्र मे अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड साउथ अफ्रीका की जोहमारी लोगटेनबर्ग के नाम हैं। लोगटेनबर्ग ने 2003 में इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू टेस्ट में 74 रनों की पारी खेली थी, उस समय उनकी उम्र 14 साल 166 दिन थी।

शेफाली ने स्मृति मंधाना के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 167 रन जोड़े। जो भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में की गई सबसे बड़ी ओपनिंग साझेदारी है।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo