Advertisement
Advertisement
Advertisement

VIDEO: 'ऐसा लगा सब कुछ पहले से ही तय था?' शाहीन अफरीदी ने स्लो बॉलिंग के लिए स्पीड गन को ठहराया जिम्मेदार

पाकिस्तान के टी-20 कप्तान शाहीन अफरीदी ने ऑस्ट्रेलिया में अपनी धीमी गेंदबाजी का ठीकरा स्पीड गन पर फोड़ा है। उनका एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 11, 2024 • 17:01 PM
VIDEO: 'ऐसा लगा सब कुछ पहले से ही तय था?' शाहीन अफरीदी ने स्लो बॉलिंग के लिए स्पीड गन को ठहराया जिम्
VIDEO: 'ऐसा लगा सब कुछ पहले से ही तय था?' शाहीन अफरीदी ने स्लो बॉलिंग के लिए स्पीड गन को ठहराया जिम् (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान के नवनियुक्त टी-20 कप्तान शाहीन अफरीदी ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ समाप्त हुई टेस्ट सीरीज के दौरान अपनी धीमी गति की गेंदबाजी के लिए स्पीड गन को दोषी ठहराया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान पहले दो टेस्ट मैचों में शाहीन विकेट लेने के लिए तो जूझते ही रहे साथ ही उनकी गति भी 132-132 के आसपास रही जिसने कई दिग्गजों को हैरान किया लेकिन अब शाहीन ने स्पीड गन पर ही सारा ठीकरा फोड़ने की कोशिश की है।

न्यूजीलैंड में टी-20 सीरीज से पहले, अफरीदी ने खुलासा किया कि स्पीड गन ने आश्चर्यजनक रूप से उनकी गति 132-133 किमी प्रति घंटे के आसपास दिखाई, जबकि वो आमतौर पर 140+ किमी प्रति घंटे की गति से गेंदबाजी करते हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान शाहीन ने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो, सबसे पहले, जब हम गेंदबाजी कर रहे थे और बोर्ड (साइड स्क्रीन) को देख रहे थे, तो हमें आश्चर्य हुआ कि क्या हम सच में उस गति से गेंदबाजी कर रहे थे क्योंकि हमारा शरीर तेजी से गेंदबाजी करने के लिए अनुकूलित है। हम खुद हैरान थे कि हम 132-33 किमी प्रति घंटे से अधिक क्यों नहीं जा पा रहे थे। हमें लगा रहा था कि जैसे सबकुछ पहले से तय था कि स्पीड गन इससे अधिक नहीं दिखाएगी।''

Trending


बता दें, अफरीदी ने दो टेस्ट मैचों में 41.63 की औसत से आठ विकेट लिए। 23 वर्षीय खिलाड़ी को सिडनी में अंतिम टेस्ट के लिए आराम दिया गया था और पाकिस्तान मैनेजमेंट के इस फैसले की भी काफी आलोचना हुई थी। गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को तीन मैचों की सीरीज में 3-0 से हरा दिया था।

Also Read: Live Score

इस बीच, शाहीन अफरीदी ने टी-20 प्रारूप में पाकिस्तान का नेतृत्व करने के लिए आभार व्यक्त किया। तेज गेंदबाज ने कहा कि पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप के बाद बाबर आजम के पद से हटने के बाद वो नई चुनौती का इंतजार कर रहे हैं। क्रिकेट पाकिस्तान ने उनके हवाले से कहा, "पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए बहुत रोमांचक चुनौती और गर्व का क्षण है। आसान नहीं है, पहली बार कप्तानी, नई चुनौती और न्यूजीलैंड में। न्यूजीलैंड के खिलाफ हमारा ट्रैक रिकॉर्ड बहुत अच्छा है लेकिन वो दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक हैं। हम अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने का प्रयास करेंगे।”


Cricket Scorecard

Advertisement