X close
X close
Indibet

शाहीन अफरीदी ने सिर्फ 21 साल में बनाया अनोखा रिकॉर्ड,ऐसा करने वाले पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
August 25, 2021 • 14:59 PM View: 273

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जमैका के सबीना पार्क में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच अनोखा रिकॉर्ड अपन नाम कर लिया। अफरीदी ने इस मुकाबले में 10 विकेट चटकाए और पाकिस्तान को मिली 109 रनों की शानदार जीत के हीरो बने। 

अफरीदी 21 साल की उम्र में पाकिस्तान के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। इस मामले में उन्होंने महान गेंदबाज वसीम अकरम की बराबरी की। 

Trending


21 साल की अफरीदी 19 टेस्ट मैचों में 76 विकेट चटका चुके हैं। अकरम ने भी 21 साल की उम्र तक टेस्ट में 76 विकेट चटकाए थे। इस लिस्ट में पहले स्थान पर वकार यूनिस हैं, जिन्होंने 21 साल की उम्र तक पाकिस्तान के लिए 121 विकेट चटकाए थे। 

इसके अलावा शाहीन अफरीदी पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हैं, जिन्होंने लगातार पांच टेस्ट पारियों में चार या उससे ज्यादा विकेट चटकाए हैं। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के ब्रेट शुल्त्स (1993-95), भारत के इरफान पठान (2005) औऱ ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क (2016) ने लगातार चार टेस्ट पारियों में चार या उससे ज्यादा विकेट चटकाए थे। 

बता दें कि अफरीदी को वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 मैचों में सबसे ज्यादा 18 विकेट चटकाए। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo