Advertisement
Advertisement

Shaheen Afridi से छीनी जाएगी कप्तानी! T20 WC में अब ये खिलाड़ी करेगा पाकिस्तान को लीड

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान टीम मैनेजमेंट शाहीन अफरीदी को कप्तानी के पद से हटा सकती है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 13, 2024 • 13:56 PM
Shaheen Afridi से छीनी जाएगी कप्तानी! T20 WC में अब ये खिलाड़ी करेगा पाकिस्तान को लीड
Shaheen Afridi से छीनी जाएगी कप्तानी! T20 WC में अब ये खिलाड़ी करेगा पाकिस्तान को लीड (Shaheen Afridi)
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का आगाज होने में कुछ ही महीनों का समय बचा है और इस टूर्नामेंट के शुरू होने से पहले पाकिस्तानी फैंस को बड़ा झटका लग सकता है। दरअसल, पाकिस्तान टीम से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है जिसके अनुसार आईसीसी के मेगा इवेंट से पहले पाकिस्तान को नया कप्तान मिल सकता है और शाहीन (Shaheen Afridi) से टी20 फॉर्मेट की कप्तानी छीनी जा सकती है।

पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार शाहीन अफरीदी की कप्तानी खतरे में हैं। टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले उन्हें कैप्टेंसी की पॉजिशन से हटाया जाने वाला है। इसका कारण बीते समय में पाकिस्तान टीम का खराब प्रदर्शन और शाहीन की निराशजनक कप्तानी है।

Trending


गौरतलब है कि शाहीन की अगुवाई में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को 4-1 से टी20 सीरीज में धूल चटाई थी। पाकिस्तान सुपर लीग 2024 में भी शाहीन के खराब फैसलों के कारण सितारों से सज़ी लाहौर कलंदर्स की टीम को लगातार हार का सामना करना पड़ा। इस सीजन लाहौर कलंदर्स ने 10 मैचों में से सिर्फ एक मैच जीता और पॉइंट्स टेबल पर 8 हार के साथ सबसे नीचे यानी छठे पायदान पर रही।

ये भी पढ़ें: T20 वर्ल्ड कप 2024 नहीं खेल पाएंगे विराट कोहली! जान लीजिए BCCI के मन में है क्या?

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान का हाल लाहौर की टीम जैसा ना हो इसलिए अब पाकिस्तान क्रिकेट मैनेजमेंट शाहीन को वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी के पद से हटा सकती है।

मोहम्मद रिज़वान बन सकते हैं पाकिस्तान के नए कप्तान

Also Read: Live Score

रिपोर्ट्स के अनुसार ये माना जा रहा है कि अगर शाहीन को टी20 वर्ल्ड कप से पहले कप्तानी के पद से हटा दिया जाता है तो ऐसे में विकेटकीपर बैटर मोहम्मद रिज़वान को टीम की कप्तानी सौंपी जा सकती है। आपको  बता दें कि रिज़वान पाकिस्तान सुपर लीग में मुल्तान सुल्तान्स टीम की अगुवाई करते हैं और उन्होंने सीजन में बतौर बैटर और कैप्टन धमाल मचाया है। उनकी टीम पॉइंट्स टबेल पर 10 मैचों में से 7 मैच जीतकर सबसे ऊपर मौजूद है। ये भी जान लीजिए कि बाबर आज़म भी टी20 फॉर्मेट में कप्तान बनने की रेस में मौजूद हैं।


Cricket Scorecard

Advertisement