X close
X close

T20 World Cup 2022: बांग्लादेश पर शानदार जीत से सेमीफाइनल में पहुंची पाकिस्तान, शाहीन अफरीदी बने जीत के हीरो 

शाहीन शाह आफरीदी (22 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी और बल्लेबाजों के उपयोगी प्रदर्शन से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रविवार को सुपर 12 के अपने अंतिम ग्रुप दो मुकाबले में पांच विकेट से हराकर टी20 विश्व कप के

IANS News
By IANS News November 06, 2022 • 14:10 PM

शाहीन शाह आफरीदी (22 रन पर चार विकेट) की घातक गेंदबाजी और बल्लेबाजों के उपयोगी प्रदर्शन से पाकिस्तान ने बांग्लादेश को रविवार को सुपर 12 के अपने अंतिम ग्रुप दो मुकाबले में पांच विकेट से हराकर टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया।

देखें पूरा स्कोरकार्ड 

Trending


पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 20 ओवर में आठ विकेट पर 127 रन के मामूली स्कोर पर रोकने के बाद 18.1 ओवर में पांच विकेट पर 128 रन बनाकर सेमीफाइनल में जाने वाली जीत हासिल की। शाहीन शाह आफरीदी को उनकी मैच विजयी गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

बांग्लादेश की तरफ से सलामी बल्लेबाज नाजमुल हुसैन शांतो ने 40 गेंदों में सात चौकों की मदद से सर्वाधिक 54 रन बनाये जबकि अफिफ हुसैन ने नाबाद 24 रन का योगदान दिया। पाकिस्तान की तरफ से आफरीदी के चार विकेट के अलावा शादाब खान ने 30 रन पर दो विकेट लिए।

आज दक्षिण अफ्ऱीका की नीदरलैंड्स से हार ने उनके लिए दरवाजे खोले और उन्होंने इसको दोनों हाथों से भुना लिया। रन चेज की शुरूआत थोड़ी धीमी हुई थी। बाबर के बल्ले पर सही से गेंद नहीं आ रही थी, लेकिन वह टिके रहे। रिजवान ने 32 गेंदों में 32 रन बनाए। हालांकि उनको शुरू में ही विकेट के पीछे जीवनदान मिला था।

बांग्लादेश ने दस ओवर के बाद कुछ मौके जरूर बनाए लेकिन आज भाग्य उनके साथ नहीं था, गेंद हवा में भी जा रही थी तो गैप में गिर रही थी। मोहम्मद हारिस और शान मसूद ने तेज बल्लेबाजी करते हुए सुस्त पड़ी पाकिस्तान की पारी को गति दी और उनकी बल्लेबाजी ने पाकिस्तान को जीत तक पहुंचा दिया।

पाकिस्तान की तरफ से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 32, कप्तान बाबर आजम ने 25, मोहम्मद हारिस ने 31 और शान मसूद ने नाबाद 24 रन बनाये। पाकिस्तान ने 11 गेंद शेष रहते जीत अपने नाम की।

शाहीन आफरीदी प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए। उन्होंने मैच के बाद कहा, "मैं थोड़ा बेहतर हो गया हूं। चोट से वापसी करना और 140 किलोमीटर प्रतिघंटे की ऱफ्तार से गेंदबाजी करना आसान नहीं है लेकिन मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहा हूं। एक टीम के तौर पर हम बहुत खुश हैं। हमने काफी अच्छा खेला। सही क्षेत्रों में और तेज गेंदबाजी करने की योजना थी।"

Also Read: Today Live Match Scorecard

यह पूछने पर कि क्या उन्हें अब सेमीफाइनल का इंतजार हैं तो शाहीन ने हंसते हुए कहा, "अब हम फाइनल की ओर देख रहे हैं।"