X close
X close

पाकिस्तान के पूर्व धाकड़ ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी बने इस टी-20 टीम के कप्तान, टीम में शामिल है कई विस्फोटक खिलाड़ी

By Shubham Shah
Nov 22, 2020 • 12:43 PM

श्रीलंका के पहले घरेलू टी-20 लीग यानी लंका प्रीमियर में पाकिस्तान के पूर्व विस्फोटक ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी को एक प्रमुख टीम की कप्तानी सौंपी गई है। इस टी-20 लीग में अफरीदी जिस टीम की कमान संभालेंगे वह गाले ग्लेडिएटर्स है। अफरीदी फिलहाल कराची में ट्रेनिंग कर रहे हैं और वह 23 नवंबर को श्रीलंका के लिए रवाना होंगे।

अभी हाल ही में खत्म हुए पाकिस्तान सुपर लीग में वह मुल्तान-सुल्तांस की टीम के सदस्य थे।

Also Read: वॉर्नर और स्मिथ को लेकर मोहम्मद शमी ने दिया बयान, "मुझे किसी भी बल्लेबाज से भय नहीं और मैं नाम देखकर गेंदबाजी नहीं करता"

बता दें कि लंका प्रीमियर लीग में गाले ग्लेडिएटर्स का पहला मुकाबला जाफना स्टॉलियन्स के खिलाफ महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा।

अफरीदी 23 नवंबर को श्रीलंका पहुंचेंगे जहां वह 3 दिन क्वारंटाइन में रहेंगे उसके बाद टीम का पहला मुकाबला 27 नवंबर को होगा। इस टीम में अफरीदी को सरफराज अहमद की जगह चुना गया है। गौरतलब है कि अहमद ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले हैं सीरीज के चलते अपना नाम वापस ले लिया है।

अफरीदी के अलावा इस टीम में विदेशी खिलाड़ी के रूप में वेस्टइंडीज के बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स, साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज कोलिन इंग्राम, अफगानिस्तान के हजरतुल्लाह जजाई, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद अमीर तथा आजम खान मौजूद है।

इस लीग की शुरूआत 26 नवंबर को महिंदा राजपक्षे इंटरनेशनल स्टेडियम में होगी जहां पहला मुकाबला कोलंबो किंग्स और कैंडी टस्कर्स के बीच खेला जाएगा।