X close
X close
Indibet

IPL 2020: अबु धाबी में वीर-जारा की टीमें होंगी आमने-सामने, ये है रिकॉर्ड औऱ ऐसो हो सकती है प्लेइंग XI

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
October 09, 2020 • 17:27 PM View: 926

आईपीएल सीजन -13 के 24वें मुकाबले में शनिवार को कोलकाता नाट राइडर्स और किंग्स इलेवन पंजाब की टीमें आमने-सामने हैं। कोलकाता की टीम के मालिक शाहरुख खान हैं और पंजाब की टीम की मालकिन प्रीति जिंटा हैं। ऐसे में अगर आप इस मुकाबले को वीर (शाहरुख) और जारा (प्रीति जिंटा) के बीच जंग कहें तो कुछ गलत नहीं होगा। इस मुकाबले के दौरान बेशक स्टेडियम में दर्शक नहीं होंगे लेकिन ऐसी उम्मीद की जा रही है कि दोनों टीमों का उत्साह बढ़ाने के लिए शाहरुख और प्रीति मैदान पर मौजूद रहेंगे। ऐसे में दोनों टीमों पर अपने मालिकों की मौजूदगी में जीत हासिल करने का दबाव होगा और जो टीम इस मैच में दबाव को अच्छे से झेलने में कामयाब रहेगी, अंत में वो ही विजेता होगी।  

अगर इस सीजन की बात करें तो अभी तक प्रीति जिंटा की टीम के हाथ निराशा ही लगी है जबकि केकेआर के मालिक शाहरुख खान अपनी टीम के प्रदर्शन से संतुष्ट होंगे। केकेआर ने इस सीजन में अभी तक पांच मैच खेले हैं जिनमें से उन्हें 3 में जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा है. 

Trending


कोलकाता की टीम इस समय पॉइंट्स टेबल पर चौथे स्थान पर है जबकि पंजाब की टीम 6 में से 5 मैच हार कर प्वाइंट्स टेबल में सबसे आखिरी पायदान पर है. के ऐल राहुल की कप्तानी में पंजाब की टीम ने इस सीजन में अपने प्रशंसकों को निराश किया है।  ऐसे में अब अगर पंजाब ने केकेआर के खिलाफ कोई गलती की, तो इस टूर्नामेंट में वापसी करना बहुत मुश्किल हो जाएगा। अबु धाबी में खेले जाना वाला ये मुकाबला केकेआर से ज्यादा पंजाब के लिए जरूरी होगा। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि इस मैच में किंग्स किस कॉम्बिनेशन के साथ जाते हैं क्योंकि ये टीम अपने पहले मुकाबले से लेकर अब तक अपनी सर्वश्रेष्ठ प्लेइंग इलेवन की खोज पूरी नहीं कर सकी है. 

किंग्स इलवन पंजाब

पंजाब के लिए कप्तान के ऐल राहुल और मयंक अग्रवाल के अलाव बाकी खिलाड़ियों ने टुकड़ों में प्रदर्शन किया है और शायद यही कारण है कि टीम अंक तालिका में सबसे अखिरी पायदान पर है. कोलकाता के खिलाफ होने वाले मुकाबले में वेस्टइंडीज के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल की प्लेइंग इलैवन में वापसी हो सकती है और अभी तक अपने प्रदर्शन से निराश करने वाले ग्लैन मैक्सवैल को बाहर बैठना पड़ सकता है.

वहीं, हैदराबाद के खिलाफ खराब गेंदबाजी करने वाले शैल्डन कोट्रेल पर भी इस मुकाबले में गाज गिर सकती है. अगर पंजाब के नजरिए से देखा जाए तो ये मुकाबला उनके लिए करो या मरो से कम नहीं होगा. ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान के ऐल राहुल और हैड कोच अनिल कुंबले इस बड़े मुकाबले में किस प्लेइंग इलैवन के साथ मैदान में उतरते हैं.

कोलकाता नाइट राइडर्स

वहीं केकेआर की टीम अपने पिछले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स जैसी मजबूत टीम को हराकर आत्मविश्वास से भरी होगी और वो पंजाब के खिलाफ भी इस जीत के सिलसिले को जारी रखना चाहेंगे. केकेआर के लिए पिछले कुछ मैचों में ओपनिंग एक बड़ी समस्या थी लेकिन चेन्नई के खिलाफ राहुल त्रिपाठी ने टीम की उस समस्या को भी दूर कर दिया। हालांकि, इस सीजन में केकेआर के लिए कप्तान दिनेश कार्तिक और ऑलराउंडर आंद्रे रसल के बल्ले से रन नहीं निकले हैं, जो कि एक चिंता का विषय है. 

किंग खान की टीम ये उम्मीद कर रही होगी कि इस मैच में इन दोनों के बल्ले से रन निकलें ताकि केकेआर की बल्लेबाजी को और ताकत मिल सके. अब अगर कुल मिलाकर देखा जाए तो दोनों ही टीमें काफी मजबूत नजर आ रही हैं, लेकिन जो टीम मैच के दिन अपना सर्वश्रेष्ठ करने में सफल रहेगी, वही टीम अबु धाबी में विजेता होगी.

Head to Head

कोलकाता और पंजाब के बीच आईपीएल में कुल 25 खेले गए हैं. जिसमें कोलकाता ने 17 और पंजाब ने सिर्फ 8 मैच जीते हैं. वहीं आखिरी पांच मैचों की बात की जाए तो कोलकाता ने चार और पंजाब ने एक मैच जीता है. 

संभावित प्लेइंग इलैवन

किंग्स इलेवन पंजाब-  के एल राहुल (कप्तान), मयंक अग्रवाल, मनदीप सिंह, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल/क्रिस गेल, प्रभसिमरन सिंह, अर्शदीप सिंह, शेल्डन कोट्रेल, मुजीब उर रहमान, मोहम्मद शमी, रवि बिश्नोई

कोलकाता नाइट राइडर्स - शुभमन गिल, सुनील नारायण, नीतीश राणा, आंद्रे रसेल, दिनेश कार्तिक (कप्तान एवं विकेटकीपर), इयोन मोर्गन, पैट कमिंस, राहुल त्रिपाठी, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools