X close
X close
Indibet

BAN vs AUS: शाकिब हल हसन ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, टी-20 क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

Shubham Shah
By Shubham Shah
August 08, 2021 • 10:23 AM View: 585

डेनियल क्रिश्चियन (15 गेंदों में 39 रन) की तूफानी पारी और मिचेल स्वेपसन (3/12) की किफायती गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने शनिवार (7 अगस्त) को शेरे-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में बांग्लादेश को 3 विकेट से हरा दिया। पांच मैचों की सीरीज में यह ऑस्ट्रेलिया की पहली जीत है। 

इस मैच में क्रिश्चियन की बल्लेबाजी देखकर सभी क्रिकेट फैंस हक्का बक्का रह गए। उन्होंने बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के एक ओवर में 5 छक्के लगाने का कारनामा किया। इसी के साथ यह दूसरा मौका है जब शाकिब अल हसन ने टी-20 इंटरनेशनल के किसी मैच में एक ओवर में 30 रन से ज्यादा रन खर्च किए हो। इसी के साथ वो दुनिया के पहले गेंदबाज बने जिन्होंने दो बार टी-20 इंटरनेशनल में एक ओवर में 30 या उससे ज्यादा रन पिटवाए है।

Trending


शाकिब अल हसन के खिलाफ साल 2019 में जिंबाब्वे के बाएं हाथ के बल्लेबाज रेयान बर्ल ने एक ओवर में 30 रन बनाए थे। उन्होंने तब ये कारनामा पारी के 16वें ओवर में किया था।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कल(7 अगस्त) खेले गए मैच में शाकिब अल हसन चौथा ओवर करने आए। क्रिश्चियन ने शाकिब के खिलाफ पहले लगातार 3 गेंदों पर 3 छक्के लगाकर छक्कों की हैट्रिक पूरी की। उसके बाद चौथी गेंद पर उन्होंने एक भी रन नहीं दिया। पांचवी और छठी गेंद पर क्रिश्चियन ने फिर से शाकिब को रिमांड पर लेते हुए लगातार 2 छक्के जड़कर ओवर में 5 छक्के सहित 30 रन बटोर डाले।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 104 रन बनाए। बदले में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 105 रन बनाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo