X close
X close
Indibet

ऑस्ट्रेलिया को धूल चटाने के बाद बांग्लादेश ने रचा इतिहास, शाकिब अल हसन ने कही ये बात

IANS News
By IANS News
August 10, 2021 • 14:04 PM View: 298

बांग्लादेश के ऑलराउंडर खिलाड़ी शाकिब अल हसन ने ऑस्ट्रेलिया को पांच मैचों की टी 20 सीरीज हारने के बाद कहा की हमारे खिलाड़ी इस सीरीज के पहले से ही काफी उत्साहित थे। इसकी वजह ये है कि एक तो दोनों देशों को आपस में कभी-कभी खेलने का मौका मिलता है, और हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी सीरीज भी नहीं जीते थे। 

सोमवार को पांच मैचों की सीरीज में बांग्लादेश ने मेहमान टीम को 4-1 से हरा दिया। शाकिब ने इस मैच में शानदार गेंदबाजी की और नौ रन देकर चार विकेट अपने नाम किया। यह पहली बार बार है जब बांग्लादेश ने ऑस्ट्रेलिया को किसी सीरीज में हराया हो।

Trending


शाकिब के चार विकेट के अलावा मोहम्मद सैफुद्दीन ने 12 रन देकर तीन बल्लेबाजों को आउट किया और ऑस्ट्रेलिया को 62 रनों पर ऑल आउट करने में कामयाब रहें।

ऑस्ट्रेलिया का यह टी20 मैच में सबसे कम स्कोर है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट पर 122 रन बनाए थे।

शाकिब ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, जब आप बड़ी टीमों के साथ खेलते हैं तो हमेशा एक प्रेरणा होती है - आम तौर पर वे जो हमारे देश का दौरा नहीं करते हैं।

शाकिब ने आगे कहा, इसके अलावा, जिम्बाब्वे के विरुद्ध भी हमारी अच्छी सीरीज हुई थी और इसलिए हर कोई इस श्रृंखला में भी अच्छा प्रदर्शन करने के लिए काफी प्रेरित था। हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ कभी भी सीरीज नहीं जीती थी और यह हमारा मौका था। इसलिए, हम एकजूट होकर अच्छा प्रदर्शन करना चाहते थे।

मैच में चार विकेट अपने नाम करते ही शाकिब टी20 में 100 विकेट लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए। शाकिब के कुल 102 विकेट हो चुके हैं। इससे पहले ऐसा करने वाले श्रीलंका के तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा हैं जिनके नाम 107 विकेट है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo