X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में नहीं खेलने के बाद शमी ने शोएब अख्तर को किया था फोन, अख्तर ने दी थी ऐसी सलाह

by Vishal Bhagat Oct 08, 2019 • 11:58 AM

8 अक्टूबर। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने मोहम्मद शमी की तारीफ की है और कहा है कि वह रिवर्स स्विंग के सुल्तान बन सकते हैं। शमी ने दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले गए पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट लेकर भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी।

अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में कहा कि उन्होंने एक बार शमी को सलाह दी थी कि वह रिवर्स स्विंग का इस्तेमाल कर खतरनाक गेंदबाज बनने की कोशिश करें।

उन्होंने कहा, "भारत के विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद शमी ने मुझे फोन किया था और कहा था कि वह भारत के लिए अच्छा न करने के कारण निराश हैं। मैंने उनसे कहा था कि आप हिम्मत मत हारिए और फिटनेस पर काम कीजिए। मैंने उनसे कहा था कि घरेलू सीरीज आ रही है और आप अच्छा करेंगे।"

अख्तर ने कहा, "मैंने शमी से कहा था कि मैं चाहता हूं कि वह खतरनाक गेंदबाज बनें और बल्लेबाजों को परेशान करें। उनके पास अच्छी सीम और स्विंग है। इसके बाद उनके पास रिवर्स स्विंग है जो उपमहाद्वीप में कम ही गेंदबाजों के पास है। मैंने उनसे कहा था कि वह रिवर्स स्विंग के सुल्तान बन सकते हैं।"

उन्होंने कहा, "अब देखिए, उन्होंने क्या किया। उन्होंने खराब पिच पर विकेट निकाले। मैं उनके लिए खुश हूं।"

उन्होंने कहा, "विराट कोहली के नेतृत्व में शमी काफी आगे बढ़ेंगे। मैंने शमी से कहा था कि कोहली बेहतरीन कप्तान हैं जो कप्तानी का लुत्फ उठाते हैं और अपने गेंदबाजों को पूरी स्वतंत्रता देते हैं।" इससे पहले शमी भी कोहली की प्रशंसा कर चुके हैं।