X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

इस दिग्गज ने बताया, मोहम्मद शमी को दुनिया का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज

by Vishal Bhagat Apr 02, 2019 • 14:40 PM

2 अप्रैल। आईपीएल 2019 में मोहम्मद शमी कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं। भले ही अबतक आईपीएल 2019 में 4 मैच में 5 विकेट लेने में सफल रहे हैं लेकिन अपनी तेज गेंदबाजी से हर किसी का विश्वास जीतने में सफल रहे हैं।

1 अप्रैल को मोहाली में खेले गए दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ मैच के दौरान मोहम्मद शमी ने ऋषभ पंत को आउट कर मैच का पासा पलट दिया था। 

आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब के गेंदबाजी कोच रेयान हैरिस ने मोहम्मद शमी ने इस समय वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाज में से एक माना है।

रेयान हैरिस ने कहा कि है कि जिस तरह से मोहम्मद शमी ने खुद को फिट किया है और वजन कम कर इस सेटअप का हिस्सा बने हैं वो काबिलो तारीफ है।

रेयान हैरिस ने कहा कि गेंदबाजी कोच के हैसियत से मुझे मोहम्मद शमी पर ज्यादा काम नहीं करना होता है। उनके पास हर एक रणनीति होती है कि मैच के दौरान विरोधी बल्लेबाजों को कैसे परेशान करना है।

गौरतलब है कि मोहम्मद शमी ने पिछले एक साल में लगभग 8 किलो ग्राम वजम कम किया है और अपनी गेंदबाजी में लगातार सुधार कर इस समय भारतीय टीम के अहम गेंदबाज बन गए हैं।

मोहम्मद शमी के बारे में बात करते हुए रेयान हैरिस ने कहा कि उन्होंने कैसे चेन्नई की गर्मी में अपनी फिटनेस सुधारने के लिए टैनिंग की वो काबिलो तारीफ है।