X close
X close
Indibet

रिकी पोटिंग का खुलासा,बताया किसने और क्यों उनका नाम रखा था 'पंटर'

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
January 28, 2020 • 12:51 PM View: 548

मेलबर्न, 28 जनवरी| ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उनके पूर्व साथी लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने उन्हें पंटर नाम दिया था। पूरे क्रिकेट जगत में पोटिंग का यह नाम प्रचलित है और कई खिलाड़ी उन्हें इसी नाम से पुकारते हैं। अब पोंटिंग ने ट्विटर पर एक प्रशंसक के सवाल का जवाब देते हुए बताया है कि यह नाम उन्हें वॉर्न ने दिया था।

पोंटिंग ने लिखा, "1990 में जब हम क्रिकेट अकादमी में रह रहे थे तब हमें प्रति महीने 40 डालर मिलते थे। मैं तब टीएबी में कुत्तों पर पैसा लगाने जाता था और तब शेन वॉर्न ने मुझे पंटर नाम दिया।"

Trending


ऑस्ट्रेलिया में शब्द पंट का संबंध घोड़ों या कुत्तों की रेस में उन पर शर्त लगाने से माना जाता है।

पोटिंग ने ऑस्ट्रेलिया को दो बार अपनी कप्तानी में विश्व विजेता बनाया था। उन्हीं के मार्गदर्शन में दिल्ली कैपिटल्स आईपीएल के बीते सीजन में लंबे अरसे बाद प्लेऑफ में पहुंची।

दिल्ली की टीम का हिस्सा युवा विकेटकीपर ऋषभ पंत इस समय बुरे दौर से गुजर रहे हैं और भारतीय टीम की अंतिम-11 से बाहर हैं। पोंटिंग ने युवा खिलाड़ी का समर्थन किया है और कहा है कि पंत अंतिम-11 में जरूर वापसी करेंगे।

एक प्रशंसक द्वारा ट्विटर पर पंत के ऊपर पूछे गए सवाल के जवाब में पोंटिंग ने लिखा, "पंत युवा खिलाड़ी हैं और उनमें बेहतरीन प्रतिभा है। मैं आईपीएल में दोबारा उनके साथ काम करने को तैयार हूं। मुझे पूरी उम्मीद है कि वह कभी न कभी टीम में वापसी जरूर करेंगे।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now