X close
X close

3 खिलाड़ी जिनके साथ हुआ अन्याय, श्रीलंका T20I और वनडे सीरीज के लिए चुनी गई है टीम

इस आर्टिकल में शामिल है उन तीन खिलाड़ियों का नाम जिनपर श्रीलंका के खिलाफ होने वाली सीरीज के दौरान चयनकर्ता भरोसा जता सकते थे।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 28, 2022 • 14:56 PM

श्रीलंका के खिलाफ होने वाली टी-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो चुका है। हार्दिक पांड्या टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया के कप्तान हैं वहीं रोहित शर्मा वनडे टीम की कमान संभालते हुए नजर आ रहे हैं। टी-20 सीरीज का पहला मैच 3 जनवरी को खेला जाना है वहीं 9 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरूआत होगी। चयनकर्ताओं ने टीम सिलेक्ट करते वक्त इन 3 खिलाड़ियों को ना चुनकर फैंस का दिल तोड़ा है।

पृथ्वी शॉ: घरेलू क्रिकेट में रनों का अंबार लगाने वाले युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को लगातार इग्नोर किया जा रहा है। 23 साल के पृथ्वी शॉ ने 23 जुलाई 2021 को आखिरी वनडे खेला था वहीं श्रीलंका के खिलाफ खेला 15 जुलाई 2021 को उनके द्वारा खेला गया टी20 इंटरनेशनल उनका डेब्यू और आखिरी टी20 मैच था।

Trending


शिखर धवन: रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में वनडे टीम की कप्तानी करने वाले शिखर धवन को टीम से ही ड्रॉप कर दिया गया है। बांग्लादेश के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में शिखर धवन के बल्ले से रन नहीं निकले थे जिसके चलते उन्हें टीम से ही बाहर कर दिया गया। चयनकर्ता शिखर धवन पर भरोसा बनाए रह सकते थे।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो कर सकते हैं हार्दिक पांड्या को रिप्लेस, साल 2018 में खेला था आखिरी टेस्ट

संजू सैमसन: 2023 वनडे वर्ल्ड कप नजदीक है ऐसे में संजू सैमसन को वनडे टीम से ड्रॉप करना समझ के परे है। वनडे क्रिकेट में संजू सैमसन लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे बावजूद इसके रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में उन्हें जगह नहीं मिली है। टी20 टीम में उन्हें शामिल किया गया है। संजू सैमसन ने 11 वनडे मैचों में 66 की औसत और 104.76 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं।