X close
X close
Indibet

शिखर धवन मैदान पर उतरते ही बनाएंगे अनचाहा रिकॉर्ड, बनेंगे भारत के सबसे उम्रदराज T20I कप्तान

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 24, 2021 • 16:33 PM View: 2019

भारतीय क्रिकेट टीम रविवार (25 जुलाई) को कोलंबो के आर.प्रेमदासा स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ तीन टी-20 इंटरनेशनल मैच की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय समय के अनुसार यह मुकाबला रात 8 बजे से खेला जाएगा। 

वनडे के बाद टी-20 में भी शिखऱ धवन (Shikhar Dhawan) पहली बार भारतीय टीम की कप्तानी करेंगे। इसके साथ ही धवन ने अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Trending


टी-20 इंटरनेशनल में कप्तान डेब्यू करने वाले धवन भारत के सबसे उम्रदराज क्रिकेटर औऱ दुनिया के चौथे सबसे उम्रदराज क्रिकेटर बन जाएंगे। धवन 35 साल 232 दिन की उम्र में पहली बार भारत की टी-20 टीम की कप्तानी करेंगे।  

इस मामले में वह रोहित शर्मा का रिकॉर्ड तोड़नें। जिन्होंने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 30 साल 234 दिन की उम्र में पहली बार भारत की टी-20 टीम की कप्तानी की थी। 

इससे पहले धवन वनडे में भारत की ओर से कप्तानी करने वाले सबसे उम्रदराज कप्तान बने थे। उन्होंने 35 साल 225 दिन की उम्र में पहली बार भारत की वनडे टीम की कप्तानी की थी। 

गौरतलब है कि बतौर कप्तान धवन का सफर शानदार रहा है। उनकी अगुआई में युवा खिलाड़ियों से भरी भारत ने वनडे सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से हराया है।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo