X close
X close
Indibet

शोएब अख्तर ने दी थी रॉबिन उथ्प्पा को 'सर पर गेंद मारने की धमकी', खिलाड़ी ने बताया साल 2007 का किस्सा

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने खुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 2007 वनडे सीरीज के दौरान उन्हें खतरनाक बीमर गेंद फेंकने की धमकी दी थी। उस किस्से को याद

By IANS News May 17, 2021 • 22:14 PM View: 1285

भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा ने खुलासा करते हुए कहा है कि पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने 2007 वनडे सीरीज के दौरान उन्हें खतरनाक बीमर गेंद फेंकने की धमकी दी थी। उस किस्से को याद करते हुए उथप्पा ने बताया कि नवंबर 2007 में गावलियर में होने वाले चौथे वनडे मुकाबले की पूर्व संध्या पर अख्तर उनसे डिनर पर मिले थे।

उथप्पा ने कहा, "मुझे याद है हम सब साथ मिलकर डिनर कर रहे थे। अख्तर भी वहां थे। वह मेरे पास आए और उन्होंने कहा कि तुमने पहले वनडे में अच्छा खेला। इसके बाद उन्होंने कहा कि तुमने मेरी गेंद पर हिट किया था अगर फिर ऐसा किया तो मुझे नहीं पता कि क्या होगा। हो सकता है तुम्हारे सिर पर सीधे बीमर पड़े।"

Trending


उन्होंने कहा, "हम पहले वनडे में गुवाहाटी में खेल रहे थे और चूंकि यह पूर्वी भारत में स्थित है तो वहां शाम जल्दी होती है। उस वक्त हमें वनडे में दो नई गेंद नहीं मिलती थी।"

उथप्पा ने कहा, "अख्तर गेंदबाजी कर रहे थे और मैं तथा इरफान पठान क्रीज पर थे। मेरे ख्याल से हमें 25 गेंदों पर 12 रनों की जरूरत थी। अख्तर ने मुझे यार्कर फेंकी और मैं गेंद को मिस कर गया।"

उन्होंने कहा, "यह गेंद करीब 154 किलोमीटर की रफ्तार से फेंकी गई थी। अगली गेंद लो फूल टॉस थी जिसपर मैंने चौका जड़ा। अब हमें तीन या चार रन की जरूरत थी और मैंने मन में कहा कि मुझे अख्तर की गेंद पर हिट करना चाहिए क्योंकि पता नहीं मुझे कब ऐसा मौका मिलेगा।"

उथप्पा ने कहा, "अख्तर ने लेंग्थ गेंद डाली और वह चौके के लिए गई। हमने यह मुकाबला जीता था।" भारत ने उस सीरीज को 3-2 से अपने नाम की थी।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now