X close
X close
Indibet

'मुझे सचिन के बारे में नहीं पता था, वो सकलैन था जिसने मुझे बताया'

सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान माने जाते हैं, लेकिन शोएब अख्तर ने कहा कि जब उनका सामना सचिन से हुआ तब वह उनका नाम तक नहीं जानते थे।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 15, 2022 • 09:38 AM

पाकिस्तान के पूर्व स्टार तेज गेंदबाज़ शोएब अख्तर अपनी आग उगलती गेंदबाज़ी के लिए जाने जाते थे। क्रिकेट के मैदान पर शोएब ने अपनी रफ्तार से कई दिग्गज बल्लेबाज़ों के दिलों में खौफ पैदा किया। लेकिन जब उनका सामना पहली बार इंडियन टीम के दिग्गज बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर से हुआ तब उन्हें इस बात की खबर भी नहीं थी कि सचिन आखिर हैं कौन? जी हां, शोएब अख्तर ने खुद इस बात का खुलासा किया है कि जब उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पहली बार देखा तब उन्हें दिग्गज बल्लेबाज़ के बारे में नहीं पता था।

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने अपना बयान दिया। वह बोले, 'सकलैन ने मुझे सचिन तेंदुलकर के बारे में बताया। मैं उसे नहीं जानता था। मैं अपनी दुनिया में मस्त था। मुझे उसके बारे में कुछ नहीं पता था, मुझे सिर्फ यह पता था कि मुझे क्या करना है और बल्लेबाज़ क्या सोच रहा है।'

Trending


इंटरव्यू के दौरान शोएब ने साफ किया कि वह गेंदबाज़ी करते हुए बल्लेबाज़ कौन है, उसका नाम क्या है, वो कैसे खेलता है इसके बारे में बिल्कुल जानकारी नहीं रखते थे। वह भारत पाकिस्तान की गेंदबाज़ी की तुलना करते हुए बोले, 'हमारी तेज गेंदबाज़ी में यह फर्क था कि हम एक्यूज ढूंढते थे। जब हमें लगता था बॉल रिवर्स स्विंग हो रहा है। मैं सोचता था अगर मुझे यह स्पेल मिला, तो मैं बल्लेबाज़ को आउट करूंगा। मैं पांच विकेट लूंगा और पाकिस्तान को गेम जीता दूंगा। आप बिना मैच में जीत दिलाए स्टार नहीं बना सकते।'

बता दें कि शोएब अख्तर क्रिकेट से संन्यास लेने के बावजूद क्रिकेट पर पैनी नज़रे रखे हुए हैं। शोएब अपने यूट्यूब चैनल के जरिए क्रिकेट से जुड़े मुद्दों पर खुलकर अपनी राय रखते हैं। वहीं एक्सपर्ट के तौर पर भी शोएब अपने विचार रखते अक्सर ही देखे जाते हैं। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now