Advertisement
Advertisement

जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या पक्षियों की तरह दुबले-पतले हैं- शोएब अख्तर

टीम इंडिया को हमेशा से ही एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की तलाश रही है। शोएब अख्तर ने कहा उनके कहने के डेढ़ घंटे बाद ही हार्दिक चोटिल हो गए थे।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma December 12, 2021 • 14:40 PM
Cricket Image for Shoaib Akhtar Says Jasprit Bumrah And Hardik Pandya Were Lean Like Birds
Cricket Image for Shoaib Akhtar Says Jasprit Bumrah And Hardik Pandya Were Lean Like Birds (Jasprit Bumrah and Hardik Pandya (Image Source: Google))
Advertisement

टीम इंडिया को हमेशा से ही एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की तलाश रही है। 2016 में हार्दिक पांड्या के डेब्यू के साथ ऐसा लगा कि टीम इंडिया की खोज समाप्त हो चुकी है और हार्दिक लंबे समय तक टीम इंडिया को अपनी सेवाओं से अभिभूत करते रहेंगे। बड़ौदा में जन्मे इस खिलाड़ी ने शुरुआत में तो अपने प्रदर्शन से सभी का दिल जीता लेकिन, बाद में हार्दिक चोट की वजह से ज्यादातर क्रिकेट नहीं खेल सके।

हार्दिक को 2018 में पीठ में चोट लगी थी और तब से वह टीम से अंदर-बाहर हो रहे हैं। 2019 विश्व कप में भारत के बाहर होने के बाद से पांड्या के अंतरराष्ट्रीय करियर ग्राफ में भारी गिरावट देखने को मिला है। हार्दिक जो मैच खेलते भी हैं उसमें कम ही मौकों पर उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखा गया है।

Trending


इस मामले पर बोलते हुए, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने खुलासा किया कि उन्होंने हार्दिक के फिटनेस समस्याओं की भविष्यवाणी की थी और पांड्या को भी चेतावनी दी थी।

आकाश चोपड़ा के साथ बातचीत के दौरान शोएब अख्तर ने कहा, 'मैंने (जसप्रीत) बुमराह को दुबई में और यहां तक ​​कि हार्दिक पांड्या को भी बताया। वे पक्षियों की तरह दुबले-पतले हैं। उनकी पीठ की मांसपेशियां नहीं थीं। अब भी, मेरे कंधों के पीछे इतनी अच्छी मजबूत पीठ की मांसपेशियां हैं।'

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

शोएब अख्तर ने आगे कहा, 'मैंने उनकी (हार्दिक) पीठ को छुआ, मांसपेशियां थीं लेकिन बहुत दुबली। इसलिए मैंने उसे चेतावनी दी कि वह घायल हो जाएगा। लेकिन उन्होंने कहा कि वह काफी क्रिकेट खेल रहे हैं। ठीक डेढ़ घंटे बाद वह चोटिल हो गया।' बता दें कि हार्दिक पांड्या चोट के चलते ही टीम इंडिया के साथ साउथ अफ्रीका के दौरे पर नहीं जा रहे हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement