Advertisement
Advertisement

शोएब बशीर के एक वीडियो ने बेन स्टोक्स को बना लिया था फैन, यहां देखिए VIDEO

युवा शोएब बशीर भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है और उसमें दो बदलाव किए गए हैं।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav February 01, 2024 • 15:28 PM
शोएब बशीर के एक वीडियो ने बेन स्टोक्स को बना लिया था फैन, यहां देखिए VIDEO
शोएब बशीर के एक वीडियो ने बेन स्टोक्स को बना लिया था फैन, यहां देखिए VIDEO (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच कल यानि 2 फरवरी के दिन विशाखापट्टनम में खेला जाएगा और बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लिश टीम ने इस दूसरे टेस्ट मैच के लिए अपनी प्लेइंग इलेवन की घोषणा कर दी है। इंग्लैंड ने अपनी टीम में दो बदलाव किए हैं और साथ ही शोएब बशीर को भी टीम में शामिल किया है जिसका मतलब ये है कि शोएब अपना टेस्ट डेब्यू करने के लिए तैयार हैं।

शोएब वीजा में देरी के चलते पहला टेस्ट नहीं खेल पाए थे लेकिन अब वो दूसरे टेस्ट में खेलने के लिए तैयार हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि शोएब बशीर के बारे में बेन स्टोक्स को कैसे पता चला और वो उनकी गेंदबाजी को इतना पसंद क्यों करते हैं ? अगर आप इस सवाल का जवाब जानना चाहते हैं तो बेन स्टोक्स ने खुद बताया है कि आखिर उन्होंने शोएब पहली बार कहां देखा और कैसे उन्हें इंग्लिश टीम में शामिल किया गया।

Trending


दरअसल, बेन स्टोक्स ने शोएब बशीर को पहली बार सोशल मीडिया पर देखा था। बशीर ने एसेक्स के खिलाफ समरसेट के लिए अपने प्रथम श्रेणी पदार्पण में इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी। भले ही उन्होंने केवल 1 विकेट लिया लेकिन उन्होंने कुक के खिलाफ जिस तरह से गेंदबाजी की उसने स्टोक्स का दिल जीत लिया और तभी स्टोक्स को लगा कि वो भारत दौरे के लिए अपनी ऑफ स्पिन के साथ काम आ सकते हैं। शोएब की स्पिन से प्रभावित होकर स्टोक्स ने वो वायरल क्लिप मैनेजर डायरेक्टर रॉब की और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम को भेज दी।

स्टोक्स ने इस बारे में बताते हुए कहा, "ईमानदारी से कहूं तो बैश (शोएब बशीर) को पहली बार सामने से मैंने अबू धाबी में देखा। पहली बार मैंने उन्हें ट्विटर पर देखा था। मुझे लगता है कि काउंटी चैम्पियनशिप (अकाउंट) ने सर एलिस्टर कुक के खिलाफ उनकी गेंदबाजी की एक छोटी सी क्लिप डाली थी। मैं कीसी (रॉब की) और बैज़ (ब्रेंडन मैकुलम) के साथ एक व्हाट्सएप ग्रुप में हूं। मैंने वास्तव में क्लिप को आगे भेजा और कहा, 'इस पर एक नजर डालें, ये कुछ ऐसा हो सकता है जिसके साथ हम अपने भारत दौरे पर काम कर सकते हैं और ये वहीं से आगे बढ़ता गया। उसे लायंस टूर के लिए चुना गया और जाहिर है, उस टूर के कोचों ने हमें सब कुछ वापस दे दिया।'

Also Read: Live Score

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि बशीर अपने टेस्ट डेब्यू पर स्टोक्स की उम्मीदों पर कितना खरा उतर पाते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement