X close
X close
Indibet

VIDEO: श्रेयस अय्यर को सुनील गावस्कर ने दी डेब्यू कैप, राहुल द्रविड़ ने बरकरार रखी परंपरा

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
November 25, 2021 • 13:45 PM View: 1651

India vs New Zealand 1st Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मैच में भारतीय टीम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर डेब्यू कर रहे हैं। श्रेयस अय्यर भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में कदम रखने वाले 303वें खिलाड़ी बन चुके हैं।

सुनील गावस्कर ने दी डेब्यू कैप: दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने उन्हें कैप प्रदान की है। राहुल द्रविड़ ने उन्हें इस विशेष कार्यक्रम के लिए बुलाया था। राहुल द्रविड़ परंपरावादी रहे हैं ऐसे में उन्होंने एक बार फिर से टीम इंडिया में दिग्गजों से कैप दिलवाने की परंपरा शुरू कर दी। राहुल द्रविड़ जब नहीं थे तब कप्तान या कोई सीनियर खिलाड़ी या सहयोगी स्टॉफ का सदस्य ही डेब्यू करने वाले खिलाड़ी को कैप सौंपता था।

Trending


ऑस्ट्रेलिया में रही है यह परंपरा: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट में यह परंपरा काफी प्रचलित है। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों से ही डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों को कैप दिलवाई जाती है ताकि यह बात उस युवा खिलाड़ी के जहन में हमेशा ताजा रहे। ऑस्ट्रेलिया में शेन वॉर्न, मार्क वॉ, मार्क टेलर, एडम गिलक्रिस्ट जैसे दिग्गज नए खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया की बैगी ग्रीन टोपी देते हुए नजर आ चुके हैं।

वहीं अगर मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। बता दें कि ओवरऑल दोनों टीमों के बीच 60 टेस्ट मैच हुए हैं जिसमें से 21 भारत जीता है और 13 बार न्यूजीलैंड को जीत मिली है। इन दो टेस्ट मैचों की सीरीज को अगर टीम इंडिया 2-0 से जीतती है तो फिर वह विश्व क्रिकेट में नंबर 1 की टीम बन जाएगी।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo