X close
X close
Indibet

IND vs SL: भारत ने श्रीलंका को तीसरे टी-20 में रौंदकर 3-0 से जीती सीरीज,श्रेयस अय्यर बने जीत के हीरो

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को छह विकेट से हराया। वहीं, श्रेयस अय्यर के अर्धशतक और रवींद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम ने 3-0 से सीरीज जीतकर...

By IANS News February 27, 2022 • 23:37 PM View: 458

हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले गए तीसरे और अंतिम टी-20 मैच में भारत ने श्रीलंका को छह विकेट से हराया। वहीं, श्रेयस अय्यर के अर्धशतक और रवींद्र जडेजा की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम ने 3-0 से सीरीज जीतकर श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया। 147 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज संजू सैमसन ने 12 गेंदों में 18 रन बनाए और गेंदबाज करुणारत्ने के ओवर में कैच थमा बैठे। वहीं, बल्लेबाज रोहित शर्मा ने नौ गेंदों में पांच रन की पारी खेली और चामिरा के ओवर में आउट हो गए। हालांकि, पहले टी-20 मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने 44 रन की पारी खेली थी। वहीं दूसरे मैच में वे मात्र एक रन की पारी खेलकर आउट हुए थे।

देखें स्कोरकार्ड 

Trending


श्रेयस अय्यर की बल्लेबाजी से भारतीय टीम को मजबूती मिली। वहीं, दीपक हुड्डा 21 रन और वेंकेटेश अय्यर पांच रन बनाकर लाहिरू कुमारा के ओवर में आउट हो गए। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद रवींद्र जडेजा ने मोर्चा संभाला और श्रेयस अय्यर के साथ मैच को अंतिम छोर तक ले गए। अय्यर ने 45 गेंदों में एक छक्का और नौ चौके की मदद से नाबाद 73 रन बनाए। वहीं, जडेजा ने 15 गेंदों में तीन चौके के साथ नाबाद 22 रन बनाए। भारतीय टीम ने 16.5 ओवर में चार विकेट खोकर 148 रन बनाए।

वहीं, पहली पारी में कप्तान दासुन शनाका (नाबाद 74) की ताबड़तोड़ पारी की वजह से यहां श्रीलंका ने भारत को 147 रनों का लक्ष्य दिया था। श्रीलंका ने 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 146 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान शनाका और चमिका करुणारत्ने के बीच 47 गेंदों पर शानदार 86 रनों की नाबाद साझेदारी हुई।

बता दें, ईशान किशन ने पहले मैच में शानदार और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी। हालांकि, वे चोट के कारण तीसरा मैच नहीं खेल पाए और उनकी जगह संजू सैमसन को सलामी बल्लेबाज के तौर पर भेजा गया था।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

संक्षिप्त स्कोर : श्रीलंका : 146/5 (दासुन शनाका (नाबाद 74), चांडीमाल 22, आवेश खान 2/23),भारत : 148/4 (श्रेयस अय्यर 73, रवींद्र जडेजा 22, लाहिरू कुमार 2/39)।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now