X close
X close

SL vs AFG 3rd ODI: श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान, Fantasy XI टिप्स और प्रीव्यू

अफगानिस्तान और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार (30 नवंबर) को खेला जाएगा। सीरीज में अफगानिस्तान 1-0 से आगे है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 29, 2022 • 13:36 PM

अफगानिस्तान ने श्रीलंका को वनडे सीरीज के पहले मैच में 60 रनों से हराकर मुकाबला जीता था। अफगानी तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। दूसरा मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था अब सीरीज का फाइनल मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा।

SL vs AFG 3rd ODI: Match Preview

Trending


अफ़ग़ानिस्तान ने जीत के साथ सीरीज की शुरुआत की थी। इब्राहिम जदरान ने पहले मैच में 106 रनों की शानदार पारी खेली थी, लेकिन दूसरे मैच में वह कुछ खास नहीं कर सके और 10 रन बनाकर आउट हो गए। रहमानुल्लाह गुरबाज़ और रहमत शाह ज़ुर्माते ने एक बार फिर अफगानिस्तान टीम के लिए अर्धशतक लगाया। गुरबाज ने दूसरे मैच में 68 और रहमत शाह ने 58 रन बनाए। टीम का टॉप ऑर्डर मजबूत और लय में नज़र आ रहा है।

अफगानी गेंदबाजों को दूसरे मैच में कुछ ज्यादा करने का मौका नहीं मिला क्योंकि बारिश के कारण श्रीलंकाई पारी के महज़ 2.4 ओवर तक ही खेल हो सका था। हालांकि पहले मैच में उन्होंने अपना दम दिखाया था। उस मैच में फ़ज़लहक फारूकी ने 4 विकेट चटकाए थे, वहीं गुलबदीन नायब ने 8 ओवर में 40 रन देकर 3 विकेट झटके थे। यामीन अहमदजाई ने 2 विकेट अपने नाम किए थे और टीम के स्टार स्पिनर राशिद खान ने भी 1 विकेट हासिल किया था।

श्रीलंका के बल्लेबाज़ बहुत अच्छी लय में नहीं दिखे हैं। दूसरे मैच का खेल खत्म होने से पहले पथुम निसांका ने 8 गेंदों पर 3 और कुसल मेंडिस ने 8 गेंदों पर महज़ 2 रन बनाए। सीरीज के पहले मैच की बात करें तो सलामी बल्लेबाज़ पथुम निसांका ने 85 और वानिन्दु हसरंगा ने 46 गेंदों पर 66 रनों की पारी खेली। लेकिन इन दोनों ही खिलाड़ियों को किसी भी दूसरे बल्लेबाज़ का साथ नहीं मिला और पूरी टीम 295 के लक्ष्य का पीछा करते हुए सिर्फ 234 रन ही बना सकी।

लंकाई गेंदबाज़ों ने बेहतर प्रदर्शन किया है। दूसरे मैच में मेहमानों ने विपक्षी को 228 रनों के स्कोर पर रोक दिया था। कसून रजिथा ने 9 ओवर में महज़ 31 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे। वहीं महेश थीक्षाना और लाहिरू कुमारा ने 2-2 विकेट झटके। इनके अलावा वानिन्दु हसंरगा और धनंजय डी सिल्वा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया था।

SL vs AFG 3rd ODI: Match Details

दिन - बुधवार, नवंबर 30, 2022
समय - भारतीय समय अनुसार दोपहर 02:30 PM
वेन्यू - पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, पल्लेकेले

Match Prediction: Today's Match Prediction? SL vs AFG 3rd ODI

अफगानिस्तान की टीम ने एशिया वप विनर श्रीलंका को पहले मैच में एक तरफा हराया था। अफगानी टीम बेहतर और बैलेंस नजर आ रही है। वह तीसरे मैच में भी फेवरेट रहेगी।

SL vs AFG Head-to-Head:

कुल – 06
श्रीलंका – 03
अफगानिस्तान - 02
बेनतीजा - 01

SL vs AFG 3rd ODI: Where to Watch?

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान के बीच होने वाला दूसरा वनडे मुकाबला सोनी लिव पर लाइव प्रसारित किया जाएगा।

SL vs AFG 3rd ODI Team News

किसी भी खिलाड़ी के चोटिल होने की खबरे सामने नहीं आई हैं।

SL vs AFG 3rd ODI Probable Playing XI

श्रीलंका - पथुम निसंका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), दिनेश चंडीमल, धनंजय डी सिल्वा, चरित असलंका, दासुन शनाका (कप्तान), वानिन्दु हसरंगा, धनंजय लक्षण, महेश थीक्षाना, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिथा

अफगानिस्तान - रहमानुल्लाह गुरबाज़ (विकेटकीपर), इब्राहिम जादरान, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), नजीबुल्लाह ज़द्रान, गुलबदीन नायब, मोहम्मद नबी, रहमत शाह, राशिद खान, फ़ज़लहक फ़ारूक़ी, मुजीब उर रहमान, यामीन अहमदज़ई

SL vs AFG 3rd ODI Fantasy XI

विकेटकीपर: रहमानुल्लाह गुरबाज, कुसल मेंडिस

बल्लेबाज: इब्राहिम जादरान, पथुम निसांका, नजीबुल्लाह ज़द्रान

ऑलराउंडर: वनिन्दु हसरंगा, गुलबदीन नायब

गेंदबाज: महेश थीक्षाना, कसुन राजिथा, फजलहक फारूकी

Disclaimer: यह Fantasy Team लेखक की समझ और विश्लेषण पर आधारित है। अपनी टीम बनाते समय उल्लेखित बिंदुओं पर विचार करें और ध्यान पूर्वक फैसला लें।