X close
X close
Indibet

SL vs IND: शिखर धवन पहली बार करेंगे टीम इंडिया की कप्तान,मैदान पर उतरते ही बनाएंगे अनाचाहा रिकॉर्ड

Shubham Shah
By Shubham Shah
July 17, 2021 • 17:08 PM View: 395

भारत और श्रीलंका के बीच 18 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज होगा। यह मैच कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा।

दोनों के बीच खेले जाने वाले पहले मैच में कुछ खास रिकॉर्ड्स बन सकते हैं। एक नजर डालते हैं उन खास रिकॉर्ड्स पर -

Trending


शिखर धवन बनेंगे सबसे उम्रदराज कप्तान

धवन भारत के लिए 35 साल और 220 दिन की उम्र में कप्तानी करेंगे और ऐसा करते ही वो भारत की ओर कप्तानी डेब्यू करने वाले सबसे ज्यादा उम्र के खिलाड़ी बनेंगे। वनडे में वह भारत के 25वें कप्तान बन जाएंगे। 

धवन तोड़ेंगे हाशिम अमला का रिकॉर्ड

 शिखर धवन ने श्रीलंका के खिलाफ 983 रन बनाए है। पहले मैच में 17 रन बनाते ही वो श्रीलंका के खिलाफ सबसे तेज 1000 रन पूरा करने वाले क्रिकेटर बन जाएंगे। अभी यह रिकॉर्ड हाशिम अमला के नाम हैं जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 18 पारियों में 1000 रन पूरे किए है। धवन 17 पारियों में यह कारनामा कर सकते हैं।

शिखर धवन बनेंगे 6 हजारी

शिखर धवन ने वनडे इंटरनेशनल में अभी तक 142 मैचों की 139 पारियों में कुल 5977 रन बनाए है। 23 रन बनाते ही वो वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 6000 रन पूरे कर लेंगे।

जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ेंगे कुलदीप यादव

कुलदीप यादव ने अपने वनडे करियर में अभी तक 105 विकेट चटकाए है। अगर वो पहले मैच में 4 विकेट ले लेते है तो भारत की तरफ से वनडे में विकेट लेने के मामले में जसप्रीत बुमराह को पछाड़ देंगे। बुमराह के नाम वनडे में 108 विकेट दर्ज है।

संजू सैमसन/ ईशान किशन बनेंगे 25वें विकेटकीपर बल्लेबाज 

श्रीलंका दौरे पर भारत की ओर से दो विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन और ईशान किशन मौजूद है। दोनों ने अभी तक अपना वनडे डेब्यू नहीं किया है और दोनों में से कोई भी श्रीलंका के खिलाफ पहले मैच में उतरते ही अपना  वनडे डेब्यू कर लेंगे। ऐसा हुआ तो इनमें से कोई भारत की ओर से बतौर विकेटकीपर 25वें बल्लेबाज होंगे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo