X close
X close
Indibet

SL vs SA: जानेमन मलान के धमाकेदार शतक से अफ्रीका ने दर्ज की जीत, 1-1 से बराबर हुई सीरीज

Shubham Shah
By Shubham Shah
September 05, 2021 • 08:14 AM View: 1133

साउथ अफ्रीका और श्रीलंका के बीच कोलंबो के मैदान पर सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला खेला गया। बारिश के कारण दोनों ही टीमों के लिए यह मैच 47-47 ओवर का किया गया था। इस मैच को अफ्रीका ने डकवर्थ लुईस के आधार पर 67 रनों से जीता।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीका की टीम ने निर्धारित 47 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 283 रन बनाए। टीम के शानदार ओपनर जानेमन मलान ने बेहतरीन शतक लगाते हुए 121 रनों की बेजोड़ पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 9 चौके और एक छक्का लगाया। इसके अलावा रीजा हेंड्रिक्स ने 51 रन तो वही हेनरी क्लासेन ने 43 रनों की अहम पारी खेली। इन सभी बल्लेबाजों के दम पर अफ्रीका ने लंका के सामने 284 रनों का लक्ष्य रखा।

Trending


श्रीलंका की ओर से दुष्मंथा चमीरा और करुणारत्ने ने 2-2 विकेट तो वही वानिंदु हसरंगा और धनंजय डी सिल्वा के खाते में एक-एक विकेट गया।

284 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की शुरुआत खराब रही और 18 के स्कोर पर टीम के दो बल्लेबाज पवेलियन लौट गए। इसके बाद श्रीलंका के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और वो अंत तक चलता रहा। टीम की ओर से चरिथ असलंका ने सबसे ज्यादा 77 रनों की पारी खेली। इसके अलावा चमिका करुणारत्ने ने 36 रनों की पारी खेली। इस मैच में श्रीलंका के लगभग सभी बल्लेबाजों को शुरुआत मिली लेकिन कोई भी बल्लेबाज इसे बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर पाया। श्रीलंका की पूरी टीम 36.4 ओवरों में ही ढे़र हो गई और उनकी टीम लक्ष्य से 67 रन दूर रह गई।

अफ्रीका की ओर से शानदार स्पिनर तबरेज शम्सी ने 5 विकेट चटकाए। इसके अलावा कगिसो रबाडा के खाते में 2 विकेट गया। वियान मुल्डर, केशव महाराज और जॉर्ज लिंडे एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

अफ्रीका की ओर से शानदार शतक जमाने वाले जानेमन मलान को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo