क्रिकेट फैन्स के लिए बड़ी खबर, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट की सजा होगी कम..
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बड़ी खबर, स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट की सजा हो सकती है कम

by Vishal Bhagat Apr 03, 2018 • 16:32 PM

सिडनी, 3 अप्रैल | आस्ट्रेलियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन (एसीए) ने क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) से बॉल टेम्परिंग विवाद में स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरून बैनक्रॉफ्ट की सजा कम करने को कहा है। केपटाउन टेस्ट में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद सीए ने स्मिथ और वार्नर पर एक-एक साल का प्रतिबंध लगाया है तो वहीं बैनक्रॉफ्ट पर नौ महीनों का प्रतिबंध। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

वहीं स्मिथ और बैनक्रॉफ्ट पर प्रतिबंध खत्म होने के बाद अगले 12 महीनों तक आस्ट्रेलिया में किसी भी टीम की कप्तानी न करने का प्रतिबंध लगया है जबकि वार्नर को आस्ट्रेलिया में अजीवन कप्तानी करने से प्रतिबंधित कर दिया है। 

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने एसीए के अध्यक्ष ग्रेड डायेर के हवाले से लिखा है, "इन तीनों को जो सजा दी गई है वो पिछली सजाओं से काफी ज्यादा है। हमने उनसे सजा पर दोबारा विचार करने और इसे कम करने के बारे में कहा है ताकि खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में खेल सकें।"

अध्यक्ष ने कहा, "हमारा मानना है कि सजा में काफी अंतर है। हमने इस बात को ध्यान में लाया है कि इस तरह के मामलों में जो सजाएं पहले दी गई हैं वो काफी कम हैं हम इस मामल में क्रिकेट आस्ट्रेलिया से बात करेंगे।"

इन तीनों खिलाड़ियों के पास सीए के प्रतिबंध के खिलाफ अपील करने के लिए गुरुवार तक का समय है। 

डायेर ने कहा, "एसीए खिलाड़ियों से बात कर रहा है। उनका फैसला आने वाला है, लेकिन मैं आज सुबह तक आपसे इसे साझा नहीं करूंगा। यह खिलाड़ियों को पूरी तरह से व्यक्तिगत फैसला है। हम इस प्रक्रिया में पूरी तरह से उनके साथ हैं। अपील करनी है या नहीं यह इन तीनों खिलाड़ियों का फैसला है।"

डायेर का मानना है कि संगठन को इस समय खिलाड़ियों को मदद करनी चाहिए और उन्हें क्रिकेट से जोड़कर रखना चाहिए क्योंकि यह इन्हीं के लिए फायदेमंद होगा। 

उन्होंने कहा, "खिलाड़ियों को खेल में वापस लाना जरूरी है ताकि खेल से उन्हें समर्थन मिले। अगर सजा उन्हें ऐसा करने से रोकती है तो इसका परिणाम बुरा होगा।"