X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

गौतम गंभीर ने कहा स्मिथ, वॉर्नर की वापसी टीम इंडिया के गेंदबाजों के लिए चिंता का विषय नहीं

By Saurabh Sharma Jul 16, 2020 • 16:06 PM

नई दिल्ली, 16 जुलाई | भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने आईसीसी के अगले चेयरमैन के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का समर्थन किया है और कहा है कि क्रिकेट की शीर्ष संस्था में शीर्ष प्रबंधन में प्रतिनिधित्व रहना भारत के लिए अच्छा होगा।

शशांक मनोहर ने एक जुलाई को आईसीसी के चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था। वह दो बार दो-दो साल तक इस पद पर रहे थे।

गंभीर ने आईएएनएस से कहा, "मुझे नहीं पता कि सौरव गांगुली क्या सोच रहे हैं, लेकिन हां, अगर आईसीसी के शीर्ष प्रबंधन में भारत का प्रतिनिधत्व रहता है तो यह देश के लिए अच्छी बात होगी।"

उन्होंने कहा, "भारत को आईसीसी में लोकतांत्रिक प्रतिनिधित्व की जरूरत है।

वहीं गंभीर ने कहा है कि भारतीय टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का बचाव करने में सफल रहेगी।

विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने 2018-19 के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मेजबान टीम को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरा इतिहास रचा था। उस सीरीज में हालांकि ऑस्ट्रेलिया के दो धुरंधर बल्लेबाज स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं थे, क्योंकि यह दोनों बॉल टेम्परिंग मामले में एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे। गंभीर को लगता है कि इस बार इन दोनों के होने से भी भारतीय टीम को फर्क नहीं पड़ेगा।

गंभीर ने कहा, "भारतीय टीम के पास ऐसे तेज गेंदबाज हैं जो किसी भी टीम को किसी भी परिस्थिति में परेशान कर सकते हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि पिछली सीरीज जीत के साथ हम ऑस्ट्रेलिया जाएंगे तो हम उन्हें काफी कड़ी चुनौती देंगे।"

गंभीर ने इसी साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाल टी-20 विश्व कप पर भी अपनी राय रखी। विश्व कप का आयोजन इसी साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होना है, लेकिन कोरोनावायरस के कारण इस पर काले बादल मंडरा रहे हैं।

गंभीर ने कहा, "यह आसानी से लिए जाने वाले फैसले नहीं हैं। यह सोच समझकर लिए जाने वाले फैसले हैं। मुझे पूरी उम्मीद है कि आईसीसी जल्द ही इस पर अपना रुख साफ करेगी। यह जरूरी है कि वह फैसला लेने से पहले हर किसी को भरोसे में लें।"

भारत में क्रिकेट शुरू करने को लेकर गंभीर ने कहा, "व्यक्तिगत तौर पर मुझे लगता है कि जब सही समय हो भारत में क्रिकेट शुरू हो जाना चाहिए। यह हालांकि काफी सारी चीजों पर निर्भर करता है। मुझे पूरी उम्मीद है कि बीसीसीआई सभी कुछ सोच कर इस पर फैसला लेगी।"

उन्होंने कहा, "कोई भी जल्दी में नहीं हैं क्योंकि इंसान की जान ज्यादा प्यारी है। साथ ही कुछ क्रिकेट देश का मूड बदलने में मदद करेगी।"