X close
X close

स्मृति मंधाना-हरमनप्रीत कौर के तूफानी पचास से पस्त हुई वेस्टइंडीज, टीम इंडिया 56 रन से जीती

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के तूफानी अर्धशतक के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार (22 जनवरी) को ईस्ट लंदन के बफैलो पार्क में खेले गए T20I ट्राई सीरीज के मुकाबले में...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma January 24, 2023 • 02:39 AM

स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के तूफानी अर्धशतक के दम पर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सोमवार (22 जनवरी) को ईस्ट लंदन के बफैलो पार्क में खेले गए T20I ट्राई सीरीज के मुकाबले में वेस्टइंडीज को 56 रनों से हरा दिया। भारत की यह लगातार दूसरी जीत है। मंधाना को उनकी शानदार पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। 

मंधाना-हरमनप्रीत की तूफानी पारी

Trending


टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने मंधाना और हरमनप्रीत की पारियों की बदौलत 2 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। दोनों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए 115 रनों की साझेदारी की।

मंधाना ने 51 गेंदों में दस चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 74 रन की पारी खेली। वहीं हरमनप्रीत ने 35 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाए, जिसमें उन्होंने आठ चौके जड़े। मंधाना ने अपनी इस पारी के दौरान 6000 इंटरनेशनल रन पूरे कर लिए, वह इस आंकड़े तक पहुंचन वाली भारत की तीसरी महिला क्रिकेटर बन गई हैं। 

खराब शुरूआत से नहीं उभर पाई वेस्टइंडीज

लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत खराब और धीमी रही, जिससे टीम अंत तक उभर नहीं पाई और 4 विकेट गंवाकर 111 रन ही बना सकी। 3 विकेट सिर्प 25 रन के कुल स्कोर पर गिर गए, जिसके बाद शेमेन कैंपबेल और कप्तान हेले मैथ्यूज ने तीसरे विकेट के लिए 71 रन जोड़े। कैंपबेल ने 47 रन और मैथ्यूज ने नाबाद 34 रन बनाए। 

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

भारत के लिए दीप्ति शर्मा ने दो विकेट, राजेश्वरी गायकवाड़ और राधा यादव ने एक-एक विकेट लिया।