जब सौरव गांगुली बने थे अप्रैल फूल, जानिए ये दिलचस्प कहानी
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

जब युवराज सिंह ने अपने चहिते कप्तान गांगुली को बनाया था बकरा

by Vishal Bhagat Apr 01, 2018 • 14:44 PM

1 अप्रैल, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)> आज 1 अप्रैल है यानि अप्रैल फूल बनानें का दिन। आज के दिन हर कोई अपने दोस्तों और अपने जान- पहचान के लोगों को अप्रैल फूल बनानें की हर संभव कोशिश करता है। क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

ऐसे में आज हम एक ऐसी कहानी आपको बताएं जिसको जानकर आपको काफी मजा आएगा। भारतीय क्रिकेट में युवराज सिंह हमेशा से एक मजाकिया क्रिकेटर के तौर पर रहे हैं।

एक दफा जब युवी भारतीय टीम का हिस्सा थे और उस दौरान सौरव गांगुली टीम के कप्तान हुआ करते थे। ऐसे में एक बार युवराज सिंह ने अपने खिलाड़ियों के साथ मिलकर सौरव गांगुली को अप्रैल फूल बनानें की साजिश रची।

हुआ ये कि साल 2005 में भारत की टीम पाकिस्तान दौरे पर गई थी। पाकिस्तान के खिलाफ वनडे मैच से पहले युवराज सिंह एक अखबार का टूकड़ा सौरव गांगुली के सामने रखा ।

उस अखबार में एक रिपोर्ट छपी थी जिसमें गांगुली अपने खिलाड़ियों के बारे में कुछ आलोचना कर रहे थे। ऐसे में जब गांगुली ने यह खबर पढ़ी तो वो काफी शॉक हो गए। 

गांगुली ने युवी से कहा कि उन्होंने ऐसी बात मीडिया में नहीं कही है। गांगुली के बार - बार समझाने के बाद भी युवी इस बात को मानने से इंकार कर रहे थे। 

ऐसे में सौरव गांगुली ने उनसे कहा कि यदि तुम लोगों को मुझपर विश्वास नहीं है तो मैं अभी जाकर कप्तान पद से इस्तीफा दे दूंगा। इतना कहकर गांगुली झट से बाहर जाने लगे।

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

गांगुली के द्वारा ऐसा करता देख राहुल द्रविड़ ने उनको रोककर सारी असली बात बताई जिसके बाद गांगुली युवी को मारने के लिए दौड़ पड़े थे।