X close
X close
Indibet

साउथ अफ्रीका- ऑस्ट्रेलिया के दूसरे वनडे में 1 नहीं 2 खिलाड़ी को मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, जानिए क्यों ?

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
March 05, 2020 • 12:27 PM View: 1484

ब्लोमफोंटेन, 5 मार्च | जानेमन मलान (नाबाद 129) के बेहतरीन शतक के दम पर साउथ अफ्रीका ने मानगोंग ओवल मैदान पर खेले दूसरे वनडे में ऑस्ट्रेलिया को छह विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया ने बुधवार देर रात खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका के सामने 274 रनों का लक्ष्य रखा था। लुंगी नगिदी ने छह विकेट लेकर उसे बड़ा स्कोर खड़ा नहीं करने दिया। इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने 48.3 ओवरों में चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

Trending


इस मुकाबले में एक नहीं दो खिलाड़ी को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया।  मलान को उनके शानदार शतक और लुंगी को उनकी बेहतरीन गेंदबाजी के लिए।

मेजबान टीम की शुरुआत हालांकि अच्छी नहीं रही थी, क्योंकि उसने कप्तान क्विंटन डी कॉक को पारी की तीसरी ही गेंद पर खो दिया था। इसके बाद हालांकि मलान और जॉन स्मट्स ने टीम के स्कोर को 92 तक पहुंचा दिया। लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने यहां स्मट्स की 41 रनों की पारी का अंत कर साउथ अफ्रीका को दूसरा झटका दिया। काइल वेरीयेने तीन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए।

लगातार दो विकेट गिरने का भी मलान के ऊपर दबाव नहीं आया और वो अपना खेल खेलते रहे। हेनरिक क्लासेन के साथ उन्होंने 81 और डेविड मिलर के साथ 90 रनों की साझेदारियां कर टीम को जीत दिलाई।

क्लासेन ने 52 गेंदों का सामना कर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 51 रन बनाए। मिलर ने 29 गेंदों का सामना कर 37 रन बनाए। मलान ने अपनी नाबाद पारी में 139 गेंदों का सामना कर सात चौके और चार छक्के लगाए।

इससे पहले, ऑस्ट्रेलिया ने कप्तान एरॉन फिंच और डी आर्सी शॉर्ट के 69-69 रनों के दम पर पर सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया। मिशेल मार्श ने 36 और डेविड वार्नर ने 35 रनों का योगदान दिया।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo