Advertisement
Advertisement

IND vs SA: हेनरिक क्लासेन ने लगाई टीम इंडिया के गेंदबाजों की क्लास, साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट से जीता दूसरा टी-20

India vs South Africa 2nd T20I: विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) के तूफानी अर्धशतक के दम पर साउथ अफ्रीका ने रविवार (12 जून) को खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत को 4 विकेट से हरा दिया।...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma June 12, 2022 • 22:24 PM
IND vs SA: हेनरिक क्लासेन ने लगाई टीम इंडिया के गेंदबाजों की क्लास, साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट से जीता
IND vs SA: हेनरिक क्लासेन ने लगाई टीम इंडिया के गेंदबाजों की क्लास, साउथ अफ्रीका ने 4 विकेट से जीता (Image Source: Google)
Advertisement

India vs South Africa 2nd T20I: विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन (Heinrich Klaasen) के तूफानी अर्धशतक के दम पर साउथ अफ्रीका ने रविवार (12 जून) को खेले गए दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में भारत को 4 विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। देखें पूरा स्कोरकार्ड

भारत के 148 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका ने 10 गेंद बाकी रहते हुए 4 विकेट गंवाकर ही जीत हासिल कर ली। 

Trending


क्लासेन ने 46 गेंदों में सात चौकों और पांच छक्कों की मदद से 81 रनों की पारी खेली। बता दें कि क्लासेन को इस मुकाबले में ट्रिस्टन स्टब्स की जगह मौका मिला था, जो चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे। इसके अलावा कप्तान टेम्बा बावुमा ने 30 गेंदों में 35 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरूआत अच्छी नहीं रही और 3 विकेट सिर्फ 29 रन के स्कोर पर गिर गई। इसके बाद बावुमा और क्लासेन ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 64 रन जोड़े।  बावुमा के आउट होने के बाद क्लासेन ने डेविड मिलर (नाबाद 20) के साथ मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने 51 रन जोड़े और टीम को जीत की दहलीज तक लेकर गए। 

भारत के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार ने चार ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल के खाते में एक-एक विकेट आया।

इससे पहले टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करेत हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए।  श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 40 रनों की पारी खेली। इसके अलावा ईशान किशन ने 34 रन, वहीं दिनेश कार्तिक ने 21 गेंदों में नाबाद 30 रन की पारी खेली। 

साउथ अफ्रीका के लिए एनरिक नॉर्खिया, कागिसो रबाडा, वैन पार्नेल, ड्वेन प्रीटोरियस और केशव महाराज ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement