X close
X close
Indibet

WTC Final : लॉर्ड्स से छीन सकती है फाइनल की मेज़बानी, IND-NZ के बीच इस मैदान पर हो सकता है फाइनल मुकाबला

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
March 07, 2021 • 11:46 AM View: 1484

इंग्लैंड को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से पटखनी देने के साथ ही भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में अपनी जगह बना ली है और अब विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम इंडिया का सामना केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूज़ीलैंड के साथ होगा।

हालांकि, दोनों टीमों के बीच 18 से 22 जून को होने वाले इस बहुप्रतीक्षित फाइनल किस मैदान पर खेला जाएगा इस बात पर मुहर लगना अभी बाकी है लेकिन इसी बीच ऐसी खबरें आ रही हैं कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल लॉर्ड्स की बजाए साउथैम्पटन के मैदान पर खेला जा सकता है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने इस बारे में कहा है कि फाइनल मुकाबले के आयोजन स्थल को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है।

Trending


क्रिकबज्ज की एक रिपोर्ट के मुताबिक आईसीसी और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने हैंपशायर काउंटी क्रिकेट क्लब के इस घरेलू मैदान की तैयारियों की जांच की है। तैयारियों का जायजा लेने के बाद ये मैदान फाइनल मुकाबले के लिए पहली पसंद बन कर उभरा है। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या लॉर्ड्स की जगह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल साउथैम्पटन में खेला जाएगा।

साउथेम्प्टन क्रिकेट के बॉस रॉड ब्रान्सग्रोव ने एजेस बाउल (साउथैम्पटन) को लेकर हुई चर्चा के बारे में खुलासा करते हुए कहा,'मैं इस के अलावा ज्यादा जानकारी नहीं दे सकता कि इस बारे में चर्चा हुई है। मैं साउथेम्प्टन का अध्यक्ष हूं और मैं कह सकता हूं कि हमें इसे स्टेज करने के लिए कहा गया है और यह भी पूछताछ की है कि क्या साउथेम्प्टन इस मुकाबले के लिए उपलब्ध है। मुझे नहीं पता कि कुछ भी आखिरकार अभी तक तय किया गया है या नहीं।'

आपको बता दें कि भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 18 से 22 जून के बीच खेला जाना है। भारत ने इंग्लैंड को अहमदाबाद में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में एक पारी और 25 रनों से हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की ह


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now