X close
X close

IPL 2020: केन विलियमसन ने खेला बेहतरीन हेलीकॉप्टर शॉट, लेकिन हो गए आउट, देखें Video

By Saurabh Sharma
Sep 30, 2020 • 12:23 PM

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने आखिकार सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस सीजन का अपना पहला मैच खेला। वो हैदराबाद के लिए शुरुआती दो मैचों में टीम का हिस्सा नहीं थे लेकिन दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ चल रहे मैच में उन्होंने 26 गेंदों में 41 रनों की जबरदस्त पारी खेली और टीम को 20 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 162 के स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।

सनराइजर्स हैदराबाद ने 162 रनों के जवाब में दिल्ली की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए।

Also Read: IPL 2020: हैदराबाद के खिलाफ हार के बाद दिल्ली को एक और झटका , कप्तान अय्यर पर लगा 12 लाख का जुर्माना

हैदराबाद की पारी की दौरान केन विलियमसन द्वारा  खेला गया हेलीकॉप्टर शॉट आज चर्चा का विषय रहा। जैसा कि हम सब जानते है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट वर्ल्ड में हेलीकॉप्टर शॉट खेलने के लिए मशहूर रहे और इस शॉट के द्वारा उन्होंने कई गगनचुंबी छक्के लगाएं है। बाद में इस शॉट को वर्ल्ड क्रिकेट के कई बल्लेबाजों ने खेला जिसमें डेविड वॉर्नर, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, राशिद खान के अलावा कई और बल्लेबाज शुमार है।

विलियमसन ने भी हैदराबाद की पारी के आखिरी ओवर में दिल्ली के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा के खिलाफ यह शॉट खेलने की कोशिश की। 20वें ओवर की चौथी गेंद पर उन्होंने धोनी के अंदाज में हेलीकॉप्टर शॉट मारा लेकिन यह गेंद बाउंड्री पर खड़े अक्षर पटेल के हाथों में चली गई और विलियमसन को वापस पवेलियन का रास्ता पकड़ना पड़ा।

आपकों बता दें कि पिछले दो मैचों से हैदराबाद का मिडल ऑर्डर कमजोर नजर आ रहा था और आखिरकार टीम मैनेजमेंट ने अफगानिस्तान स्पिनर मोहम्मद नबी की जगह इस शानदार कीवी बल्लेबाज को टीम में शामिल किया।