X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साउथ अफ्रीका में सीरीज जीतने वाली तीसरी टीम बनी श्रीलंका, रच दिया गया ऐसा ऐतिहासिक रिकॉर्ड

by Vishal Bhagat Feb 23, 2019 • 17:30 PM

23 फरवरी। कुशल मेंडिस (84 नाबाद) और ओशाडा फर्नाडो (75 नाबाद) के बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रनों की साझेदारी के दम पर श्रीलंका ने यहां दक्षिण अफ्रीका को दूसरे टेस्ट मैच में आठ विकेट से पराजित किया।

इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बाद वह दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज जीतने वाली तीसरी टीम बन गई है। श्रीलंका ने शनिवार को यहां तीसरे दिन दक्षिण अफ्रीका द्वारा दिए गए 197 रनों के लक्ष्य को दो विकेट खोकर 45.2 ओवर में हासिल करते हुए सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। मेंडिस को उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच में भी मेहमान टीम ने एक विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी। पहले टेस्ट मैच में ऐतिहासिक पारी खेलने वाले कुशल पेरेरा मैन ऑफ द सीरीज चुने गए। 

अपने दूसरे दिन के स्कोर दो विकेट पर 60 रनों के स्कोर से आगे खेलते हुए श्रीलंका ने बेहतरीन शुरुआत की। मेंडिस और फर्नाडो ने आसानी से मेजबान टीम के तेज गेंदबाजों का सामना किया और टीम को जीत दिलाकर पवेलियन लौटे। 

मेंडिस ने 110 रनों की अपनी पारी में 13 चौके लगाए जबकि फर्नाडो ने 106 गेंदों की पारी में 10 चौके और दो छक्के जड़े। कगिसो रबाड़ा और डुआन आलिवर ने एक-एक विकेट लिया।