X close
X close
Indibet

एशिया कप 2022 के खिताब के लिए भिड़ेगी श्रीलंका-पाकिस्तान की टीम, जानें संभावित प्लेइंग XI 

Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup 2022 Final Preview: श्रीलंका और पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 में हार के साथ अपना खाता खोला था, लेकिन आज दिग्गज टीमें टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी हैं। दोनों टीमें एक-दूसरे को टक्कर...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 11, 2022 • 00:55 AM

Sri Lanka vs Pakistan Asia Cup 2022 Final Preview: श्रीलंका और पाकिस्तान ने एशिया कप 2022 में हार के साथ अपना खाता खोला था, लेकिन आज दिग्गज टीमें टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंच चुकी हैं। दोनों टीमें एक-दूसरे को टक्कर देने के लिए तैयार हैं। हालांकि, शुक्रवार को खेले गए अभ्यास मैच में श्रीलंका ने पाकिस्तान को पांच विकेट से रौंद दिया है। रविवार को अब देखना यह है कि एशिया कप 2022 का कप कौन सी टीम अपने देश ले जाएगी। सामाजिक-आर्थिक संकट और उथल-पुथल के बाद टूर्नामेंट में आई श्रीलंका टीम को अपने शुरूआती मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ आठ विकेट से हार का सामना करना पड़ा। हालांकि, तब से दासुन शनाका की अगुआई वाली टीम ने एक भी मैच नहीं हारी और चार मैचों की जीत की लय बरकरार रखी।

दूसरी ओर, पाकिस्तान अपने अभियान के पहले मैच में भारतीय टीम से हार गया था। हालांकि, अब टीम ने महत्वपूर्ण मैच भी जीते और फाइनल में पहुंचने में सफल रहे।

Trending


श्रीलंका टूर्नामेंट में अपने एशिया कप खिताब की संख्या को 6 तक ले जाने का लक्ष्य लेकर चल रहा है, जबकि पाकिस्तान ट्रॉफी कैबिनेट में अपना तीसरा स्थान जोड़ना चाहता है।

फाइनल से पहले, दोनों टीमों ने शुक्रवार को सुपर फोर गेम में एक-दूसरे का सामना किया जहां श्रीलंका ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हराया।

फाइनल में, पाकिस्तान श्रीलंका की स्पिन क्षमता के खिलाफ अपने बल्लेबाजी प्रयास में सुधार करना चाहेगा। बाबर आजम की अगुआई वाली टीम के शीर्ष छह में 2021 के बाद से टी20 में स्पिनरों के खिलाफ 120 से कम की बढ़त है इसलिए वानिंदु हसरंगा के नेतृत्व वाला स्पिन विभाग इस स्थिरता में श्रीलंका के भाग्य को परिभाषित कर सकता है।

पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने शुक्रवार को श्रीलंका के स्पिनरों के खिलाफ संघर्ष किया।

पावरप्ले के बाद 7 से 10 ओवरों के चरण में पाकिस्तान ने भी गति खो दी है, उन्होंने बीच के ओवरों के दौरान बल्लेबाजी में विभिन्न संयोजनों की कोशिश की है, जिसमें कोई भी बल्लेबाज ज्यादादेर तक टिक नहीं सका।

अफगानिस्तान के खिलाफ थ्रिलर में नंबर 5 पर बल्लेबाजी करने वाले शादाब खान एक बार फिर श्रीलंका के स्पिन खतरे का मुकाबला कर सकते हैं।

कुछ प्रमुख तेज गेंदबाजों की अनुपस्थिति के बावजूद मौजूदा टूर्नामेंट में गेंदबाजी लाइन-अप पाकिस्तान की ताकत रही है। नसीम शाह और शादाब खान, जिन्हें शुक्रवार को आराम दिया गया था, उन्हें फाइनल के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन में लौटना चाहिए।

वहीं टॉस श्रीलंका के लिए अहम कारक हो सकता है। उन्हें अपनी चार जीत में से प्रत्येक में पहले गेंदबाजी करने का फायदा मिला है इसलिए टॉस पर किस्मत का पलटना एक कड़ी परीक्षा के रूप में आ सकता है।

उनकी स्पिन गेंदबाजी के अलावा, श्रीलंका का उनके शीर्ष पांच बल्लेबाजों का भी ठोस योगदान रहा है। सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस और पथुम निसानका ने शीर्ष पर अच्छी शुरूआत की है, जबकि दनुष्का, भानुका राजपक्षे, शनाका और चमिकात्ने करुणारत्ने सभी ने रन बनाए हैं, जब वे सबसे ज्यादा मायने रखते हैं।

श्रीलंका और पाकिस्तान तीन एशिया कप फाइनल खेले हैं, जिसमें 1986, 2000 और 2014 में विजयी हुआ। यह श्रीलंका का 11वां एशिया कप फाइनल होगा। कुल मिलाकर, रविवार को एक मसालेदार और रोमांचक टूर्नामेंट प्रशंसकों का इंतजार कर रही है।

टीमें (संभावित प्लेइंग इलेवन) 

पाकिस्तान टीम: मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, हारिस रउफ, मोहम्मद हसनैन, शादाब खान,नसीम शाह।

Also Read: Asia Cup 2022 Scorecard

श्रीलंका टीम: पथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलांका / धनंजया डी सिल्वा, दनुष्का गुणथिलका, भानुका राजपक्षे, दासुन शनाका (कप्तान), वनिन्दु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महीश थीक्षाना, प्रमोद मदुशन / असिथा फर्नांडो, दिलशान मदुशंका
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now