X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

ब्रिसबेन टेस्ट : श्रीलंका की पारी 144 रनों पर सिमटी

by Sahir Usman Jan 24, 2019 • 22:43 PM

ब्रिसबेन, 24 जनवरी - तेज गेंदबाज पैट कमिंस और झाए रिचर्डसन की दमदार गेंदबाजी के सामने श्रीलंका की टीम यहां जारी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में महज 144 रनों पर ही सिमट गई। दिन-रात के टेस्ट मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और पूरी टीम केवल 56.4 ओवर ही खेल पाई। SCORECARD

पहले दिन का खेल समाप्त होने तक आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में दो विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिए हैं। 

मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही और 26 रन के कुल योग पर उसने लाहिरू थिरिमाने (12) के रूप में पहला विकेट खोया। उन्हें कमिंस ने आउट किया। कप्तान दिनेश चंडीमल भी कुछ खास नहीं कर पाए और पांच के निजी स्कोर पर रिचर्डसन का शिकार बने। 

सलामी बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने 24 रन बनाकर अपनी टीम की पारी को संभालने का प्रयास किया लेकिन स्पिन गेंदबाज नाथन लायन ने उन्हें आउट करते हुए श्रीलंका को बड़ा झटका दिया। 

इसके बाद, मेहमान टीम ने नियमित अंतराल पर विकेट खोए। निरोशन डिकवेला ने एक छोर संभाले रखा और 64 रन बनाए। उन्हें कमिंस ने पवेलियन भेजते हुए श्रीलंका को वापसी का मौका नहीं दिया।

आस्ट्रेलिया के लिए कमिंस ने चार और रिचर्डसन ने तीन विकेट लिए। इसके अलावा, मिशेल स्टार्क ने दो और लायन ने एक विकेट चटकाया।

मेजबान टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। 37 के कुल योग पर जोए बर्न्‍स (15) के रूप में आस्ट्रेलिया ने पहला विकेट खोया। बर्न्‍स को तेज गेंदबाज सुरंगा लकमल ने पवेलियन भेजा। 

दिन का खेल समाप्त होने से पहले उस्मान ख्वाजा को 11 के निजी स्कोर पर आउट कर दिलरुवान परेरा ने आस्ट्रेलिया को दूसरा झटका दिया। मार्कस हैरिस (नाबाद 40) और लायन क्रीज पर टिके हुए हैं। लायन ने अभीतक अपना खाता नहीं खोला है। वह नाइटवॉचमैन के रूप में मैदान पर आए हैं। 


आईएएनएस