X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कोलंबो टेस्ट : दूसरे दिन का खेल भी बारिश से बाधित रहा

by Sahir Usman Aug 23, 2019 • 21:00 PM

कोलंबो, 23 अगस्त - श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच यहां पी सारा ओवल मैदान पर जारी दूसरे टेस्ट मैच का दूसरा दिन भी बारिश से बाधित रहा। दो मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी मैच में शुक्रवार को दिन का खेल समाप्त होने तक मेजबान टीम ने छह विकेट खोकर केवल 144 रन बनाए। देखें स्कोरकार्ड 

मैच के पहले दिन भी बारिश ने खलल डाला था और श्रीलंका की टीम दो विकेट पर 85 रन ही बना सकी थी।

मेजबान टीम को गुरुवार को जल्द ही दो झटके लगे। टीम के अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज (2) और कुसल परेरा (0) 93 के कुल योग पर पवेलियन लौट गए। दोनों ही बल्लेबाजों को तेज गेंदबाद ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया।

शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने अपना 22वां अर्धशतक लगाया और धनंजय डी सिल्वा के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 37 रन जोड़े। करुणारत्ने 65 रन बनाकर आउट हुए। 

उन्हें टिम साउदी ने विकेटकीपर वॉटलिंग के हाथों कैच आउट करवाया। साउदी ने उसी ओवर में निरोशन डिकवेला को पवेलियन भेज दिया। डिकवेला अपना खाता भी नहीं खोल पाए। 

डी सिल्वा ने हालांकि, एक छोर संभाले रखा। दिन का खेल समाप्त होने तक वह 32 रन और दिलरुवान परेरा पांच रन बनाकर क्रीज पर टिके रहे।

बोल्ट और साउदी ने 2-2 विकेट हासिल किए। बोल्ट ने टेस्ट क्रिकेट में अपने 250 विकेट भी पूरे किए। वह रिचर्ड हैडली (431) और टिम साउदी (361) के बाद ऐसा करने वाले न्यूजीलैंड के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं।


आईएएनएस